अब मुलायम सिंह यादव के समधी की तरफ से अखिलेश को मिली चुनौती, कहा- कंसीडर कीजिए, वरना…

सुधीर शर्मा

• 04:07 AM • 22 Dec 2021

उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी कुनबे से विरोध के सुर बाहर आए हैं. दरअसल, समाजवादी पार्टी के संस्थापक…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी कुनबे से विरोध के सुर बाहर आए हैं. दरअसल, समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के समधी और एसपी से निष्कासित नेता हरिओम यादव ने कहा है कि अगर यूपी के आगामी विधानसभा चुनाव में उन्हें कंसीडर नहीं किया गया तो वह किसी अन्य दल से चुनाव लड़ेंगे.

यह भी पढ़ें...

सिरसागंज विधानसभा सीट से एसपी विधायक हरिओम यादव ने कहा है कि वह जिस दल से चुनाव लड़ेंगे, फिरोजाबाद जिले की पांचों सीटें वही दल जीतेगा.

गौरतलब है कि लगभग 10 महीने पहले पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने विधायक हरिओम यादव को समाजवादी पार्टी से निष्कासित कर दिया था. हरिओम यादव इसके बाद शिवपाल यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी से जुड़ गए थे. वह शिवपाल यादव के करीबी भी माने जाते हैं. हरिओम यादव कहते हैं कि प्रोफेसर रामगोपाल यादव के कारण उन्हें एसपी से निकला गया था.

हरिओम यादव ने जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में अपने परिवार के जिला पंचायत सदस्य के 6 वोट भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को दिलाए थे. इसके बाद ही भारतीय जनता पार्टी ने जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव जीता था और एसपी बुरी तरह हार गई थी.

हरिओम यादव का राजनीतिक सफर

आपको बता दें कि हरिओम यादव ने सिरसागंज विधानसभा से 2012 और 2017 में समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव जीत था. 2012 में हरिओम यादव ने बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी ) के अतुल प्रताप सिंह को 40 हजार वोटों से हराया था, जबकि 2017 में उन्होंने बीजेपी के जयवीर सिंह को 10 हजार वोट से शिकस्त दी थी.

संघ प्रमुख भागवत संग मुलायम की तस्वीर से UP का चुनावी माहौल गर्म, SP-कांग्रेस में भिड़ंत

    follow whatsapp
    Main news