UP By Election Live Results: स्वार के बाद छानबे विधानसभा से भी BJP गठबंधन ने दर्ज की जीत, सपा की हार

यूपी तक

13 May 2023 (अपडेटेड: 13 May 2023, 12:29 PM)

यूपी में आज निकाय चुनाव की काउंटिंग के साथ-साथ मिर्जापुर की छानबे विधानसभा और रामपुर की स्वार विधानसभा पर हुए उपचुनाव के वोटों की गिनती…

स्वार के बाद छानबे विधानसभा से भी BJP गठबंधन ने दर्ज की जीत

स्वार के बाद छानबे विधानसभा से भी BJP गठबंधन ने दर्ज की जीत

follow google news

यूपी में आज निकाय चुनाव की काउंटिंग के साथ-साथ मिर्जापुर की छानबे विधानसभा और रामपुर की स्वार विधानसभा पर हुए उपचुनाव के वोटों की गिनती भी हो रही है. इस बीच समाजवादी पार्टी ने स्वार और छानबे दोनों ही जगहों पर अपना दल (एस) और बीजेपी गठबंधन को चौंकाने का काम किया है. आपको बता दें कि स्वार में बीजेपी गठबंधन ने जीत हासिल कर ली है. ताजा अपडेट के अनुसार, स्वार में अपना दल के प्रत्याशी शफीक अंसारी 9 हजार से ज्यादा वोटों से जीत हासिल कर ली है. वहीं छानबे में अपना दल प्रत्याशी रिंकी कोल की जीत हुई है.

यह भी पढ़ें...
छानबे में सपा आगे

उपचुनाव में अपना दल और सपा की कांटे की टक्कर जारी है. 32वें और अंतिम राउंड के बाद मिर्जापुर की छानबे विधान सभा उप चुनाव में सपा की कीर्ति कोल चुनाव हार गईं हैं . भाजपा प्रत्याशी 9589  वोटों से विजयी हुईं हैं. समाजवादी पार्टी कीर्ति कोल को 66587 वोट मिले हैं तो वहीं अपना दल(S) की रिंकी कोल 76176 वोट प्राप्त हुए हैं.

स्वार में सपा की हार

समाजवादी पार्टी के सबसे मजबूत गढ़ रामपुर का स्वार विधानसभा उपचुनाव में वोटों की गिनती पूरी हो चुकी है. स्वार विधानसभा उपचुनाव में अपना दल प्रत्याशी ने जीत हासिल की है. 24वें और अंतिम राउंड के बाद अपना दल के प्रत्याशी शफीक अहमद अंसारी 10 हजार से ज्यादा वोटों से जीत हासिल की है. वहीं सपा की अनुराधा चौहान दूसरे नंबर पर रही. अपना दल प्रत्याशी को 67434 वोट वहीं सपा प्रत्याशी अनुराधा चौहान 57710 को इतने वोट मिले हैं.

जानिए स्वार और छानबे में कैसे थे 2022 चुनाव के नतीजे

आपको बता दें कि 2022 के विधानसभा चुनावों में स्वार सीट से आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम को जीत मिली थी. अब्दुल्ला आजम को 126162 वोट मिले थे. अपना दल एस से हैदर अली खान उर्फ हमजा मियां उम्मीदवार थे. उन्हें 65059 वोट मिले थे.

2022 के विधानसभा चुनावों में अपना दल ने राहुल प्रकाश कोल को छानबे से अपना उम्मीदवार बनाया था. यहां उन्हें जीत मिली थी. राहुल प्रकाश कोट को 102502 वोट मिले थे. समाजवादी पार्टी ने कीर्ति कोल को उम्मीदवार बनाया था. तब कीर्ति कोल दूसरे स्थान पर रहीं और उन्हें 64389 वोट मिले थे.

 

    follow whatsapp
    Main news