अखिलेश यादव बोले- ‘सपा-प्रसपा के साथ आने से समाजवादी आंदोलन की शक्ति दोगुनी हुई’

यूपी तक

• 11:20 AM • 08 Dec 2022

समाजवादी पार्टी-प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के विलय पर सपा चीफ अखिलेश यादव ने प्रतिक्रिया दी है. अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा कि सपा-प्रसपा के…

UPTAK
follow google news

समाजवादी पार्टी-प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के विलय पर सपा चीफ अखिलेश यादव ने प्रतिक्रिया दी है. अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा कि सपा-प्रसपा के साथ आने से समाजवादी आंदोलन और सौहार्द की सकारात्मक राजनीति की शक्ति दोगुनी हो गई है.

यह भी पढ़ें...

बता दें कि मैनपुरी लोकसभा में हुए उपचुनाव के लिए वोटों की गिनती के दौरान सपा उम्मीदवार डिंपल यादव के निर्णायक बढ़त बनाने के बाद समाजवादी पार्टी और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के विलय का फैसला हुआ. खुद अखिलेश यादव ने पार्टी का झंडा शिवपाल यादव को देते हुए विलय के फैसले पर मोहर लगा दी है.

इस दौरान समाजवादी पार्टी और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के कार्यकर्तों ने तालियां बजाकर इसका स्वागत किया है. बता दें कि इसका अंदाजा तभी से लगाया जा रहा था जब शिवपाल सिंह यादव ने मैनपुरी में अखिलेश यादव की पत्नी और सपा उम्मीदवार डिंपल यादव का चुनाव प्रचार किया था.

इस दौरान अखिलेश यादव और शिवपाल यादव ने कई मौके पर मंच साझा किया था. तभी से उम्मीद जताई जा रही थी कि चाचा-भतीजे के रिश्तों में जो खटाई आ गई थी वह अब खत्म हो चुकी है.

मैनपुरी में डिंपल को मिली जीत

ताजा अपडेट के मुताबिक, मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में डिंपल यादव 288461 वोटों से विजयी हुईं, जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंदी बीजेपी के रघुराज सिंह शाक्य को हार का सामना करना पड़ा.

उपचुनाव: मैनपुरी में डिंपल यादव को भारी बढ़त, शिवपाल बोले- यह नेताजी के आदर्शों की जीत…

    follow whatsapp
    Main news