अखिलेश का दावा- विधानसभा चुनाव, उपचुनावों में सपा की हार के लिए EC की ‘बेईमानी’ जिम्मेदार

भाषा

• 03:28 AM • 19 Aug 2022

UP news: समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने दावा किया है कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव, लोकसभा उपचनुाव में समाजवादी…

UPTAK
follow google news

UP news: समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने दावा किया है कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव, लोकसभा उपचनुाव में समाजवादी पार्टी की हार के लिए निवार्चन आयोग की ‘‘बेईमानी’’ जिम्मेदार है. पीटीआई-भाषा को दिए इंटरव्यू में अखिलेश यादव ने बिहार में राजनीतिक बदलाव को सकारात्मक संकेत करार देते हुए कहा कि उम्मीद है कि 2024 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मजबूत विकल्प मौजूद होंगे.

यह भी पढ़ें...

अखिलेश यादव ने आगे कहा कि समाजवादी पार्टी का पूरा ध्यान पार्टी को मजबूत करने पर पर है. इसे देखते हुए इस साल सपा राष्ट्रीय अधिवेशन का आयोजन करेगी. अखिलेश यादव यहीं नहीं रुके. ताजा इंटरव्यू में उन्होंने कहा है कि यूपी में बीजेपी के सहयोग खुश नहीं हैं और भविष्य में वे सत्तारूढ़ पार्टी से अपना नाता तोड़ लेंगे.

PM मोदी ने लाल किले से की नारी सम्मान की बात तो अखिलेश ने श्रीकांत त्यागी की दिलाई याद

आपको बता दें कि हाल ही में जेडीयू के नीतीश कुमार ने बीजेपी का नाता तोड़कर लालू प्रसाद यादव की राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी), कांग्रेस और अन्य पार्टियों के साथ मिलकर बिहार में नई सरकार बनाई है. अखिलेश से जब बिहार के इस डेवलपमेंट केबारे में पूछा गया था तो उन्होंने कहा कि यह देश की राजनीति के लिए सकारात्मक संकेत है.

‘2024 में तैयार होगा एक मजबूत विकल्प’

अखिलेश ने कहा, ‘राजनीतिक सहयोगी बीजेपी से खुश नहीं हैं. आप यूपी में देखिए उन्हें (बीजेपी के सहयोगियों को) क्या मिल रहा है. एक दिन वे भी इनसे दूर भाग जाएंगे.’ आपको बता दें कि यूपी में बीजेपी का अपना दल और निषाद पार्टी से गठबंधन है. अखिलेश यादव ने 2024 के लोकसभा चुनावों को लेकर कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि बीजेपी के खिलाफ एक मजबूत विकल्प तैयार होगा और लोग उसका समर्थन करेंगे.

सरकार के लोग बृजेश सिंह से जेल में मिलते हैं, उनका रिहा होना स्वाभाविक है: अखिलेश यादव

    follow whatsapp
    Main news