आजादी गांधी के नेतृत्व में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के त्याग के फलस्वरूप मिली: अखिलेश

यूपी तक

• 04:39 PM • 14 Aug 2022

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने रविवार को आजादी के 76वें स्वतंत्रता दिवस पर देशवासियों…

UPTAK
follow google news

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने रविवार को आजादी के 76वें स्वतंत्रता दिवस पर देशवासियों को बधाई दी. उन्होंने कहा है कि भारत को आजादी महात्मा गांधी के नेतृत्व में अनगिनत स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के त्याग और बलिदान के फलस्वरूप मिली है. इस आजादी की सुरक्षा में देशवासियों को आपसी भाईचारा और सामाजिक सौहार्द को बनाए रखना होगा.

यह भी पढ़ें...

समाजवादी पार्टी की तरफ से जारी बयान के अनुसार यादव ने कहा कि लोकतंत्र को सशक्त करने और स्वतंत्रता आंदोलन के मूल्यों को जीवित रखने की आवश्यकता है. उन्होंने सभी से समाजवादी, धर्मनिरपेक्ष और लोकतांत्रिक भारत के निर्माण में योगदान की अपील की है.

अखिलेश यादव ने कहा है कि हम सब समाजवादी 9 से 15 अगस्त 2022 तक घर-घर तिरंगा अभियान में भागीदारी कर रहे हैं. राष्ट्रीय ध्वज हमारे गौरव का प्रतीक है.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश की राज्‍यपाल, मुख्‍यमंत्री और विधानसभा अध्यक्ष ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रदेश और देशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दीं. बधाई संदेश में राज्यपाल ने कहा कि 15 अगस्त 2022 को आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के साथ ही देश 76वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है.

उन्होंने कहा कि मुझे पूर्ण विश्वास है कि आजादी के अमृत महोत्सव के पुनीत अवसर पर स्वाधीनता दिवस का यह पर्व देशवासियों में नई ऊर्जा और नवचेतना का संचार करेगा.

सरकारी बयान में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, “यह स्वाधीनता दिवस विशिष्ट है. इस स्वतंत्रता दिवस पर हमारा देश अपनी आजादी के 75 वर्ष पूरे कर रहा है और इस ऐतिहासिक अवसर पर राष्ट्र अपनी ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ मना रहा है.”

Video: कूड़ा गाड़ी का ये वीडियो वायरल, अखिलेश यादव ने कहा- तिरंगा का हुआ तिरस्कार

    follow whatsapp
    Main news