ओडिशा ट्रेन हादसा: रेल मंत्री नहीं स्वामी प्रसाद मौर्य ने मांगा PM मोदी का इस्तीफा, होने लगे ट्रोल

आयुष अग्रवाल

04 Jun 2023 (अपडेटेड: 04 Jun 2023, 07:49 AM)

UP News: ओडिसा रेल हादसे में मरने वालों की संख्या 288 तक पहुंच गई है तो वहीं हजार से अधिक लोग घायल हैं. अब इस…

UPTAK
follow google news

UP News: ओडिसा रेल हादसे में मरने वालों की संख्या 288 तक पहुंच गई है तो वहीं हजार से अधिक लोग घायल हैं. अब इस रेल हादसे पर जमकर राजनीति भी होने लगी है. विपक्षी दलों ने केंद्रीय रेल मंत्री का इस्तीफा मांगा है और हादसे की जांच की मांग की है. इसी बीच अक्सर अपने विवादित बयानों की वजह से चर्चाओं में रहने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य ने भी इस रेल हादसे को लेकर बड़ा बयान दिया है. 

यह भी पढ़ें...

स्वामी प्रसाद मौर्य ने भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर निशाना साधा है. स्वामी प्रसाद मौर्य ने इस बार प्रधानमंत्री मोदी से ही इस्तीफा मांग लिया है. स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि अगर मोदी सरकार में थोड़ी भी शर्म होती तो लाल बहादुर शास्त्री, तत्कालीन रेल मंत्री भारत सरकार से सबक लेकर हादसे की जिम्मेदारी लेते हुए प्रधानमंत्री मोदी खुद अपने पद से इस्तीफा दे देते.

जानिए क्या है स्वामी प्रसाद मौर्य ने

समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने ट्वीट किया, “बालासोर (उड़ीसा) के ट्रिपल ट्रेन दुर्घटना में एक ओर लाशों का अम्बार, कफन की भी व्यवस्था नहीं दूसरी और संवेदनहीनता इस हद तक कि प्रधानसेवक (प्रधानमंत्री) की मौजूदगी में मोदी-मोदी के नारे लग रहे हैं. यह है भाजपा सरकार और प्रधान सेवक का असली चेहरा. मातम में भी जश्न मनाने का घिनौना कृत्य.” 

कवच सिस्टम का न होना विफलता की मिसाल

स्वामी प्रसाद मौर्य ने ट्वीट किया, “यदि मोदी सरकार में थोड़ी भी शर्म होती तो लाल बहादुर शास्त्री, तत्कालीन रेल मंत्री भारत सरकार से सबक लेकर हादसे की जिम्मेदारी लेते हुए प्रधानमंत्री मोदी खुद अपने पद से इस्तीफा दे देते, क्योंकि कवच सिस्टम का न होना भारत सरकार की लापरवाही एवं विफलता की जीती जागती मिसाल है.”

अपने इस ट्वीट के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य ट्रोल भी हो रहे हैं. कई लोगों ने उनके ट्वीट पर अपने कमेंट किए हैं.

अखिलेश ने भी उठाए थे कवच सिस्टम पर सवाल

इससे पहले सपा चीफ अखिलेश यादव ने भी मोदी सरकार पर सवाल उठाए थे और कवच सिस्टम को लेकर भाजपा पर तंज कसा था. अखिलेश ने ट्वीट किया, “झूठी सरकार की झूठी तकनीकी ने कितने लोगों की जान ले ली है. इसके लिए मंत्री से लेकर कंपनी तक सब ज़िम्मेदार है. इस महाघोटाले और भ्रष्टाचार की एक आपराधिक मामले की तरह जांच करके दंडात्मक कार्रवाई हो. ये कवच नहीं, भाजपाई कपट है.”

    follow whatsapp
    Main news