UP विधानसभा का मॉनसून सत्र: सपा और रालोद ने सरकार को घेरने के लिए बनाया ये प्लान

शिल्पी सेन

• 02:31 AM • 19 Sep 2022

UP Monsoon Session: उत्तर प्रदेश विधानसभा का मॉनसून सत्र आज यानी सोमवार से शुरू हो रहा है. मिली जानकारी के अनुसार, दिवंगत विधायक अरविंद गिरि…

UpTak

UpTak

follow google news

UP Monsoon Session: उत्तर प्रदेश विधानसभा का मॉनसून सत्र आज यानी सोमवार से शुरू हो रहा है. मिली जानकारी के अनुसार, दिवंगत विधायक अरविंद गिरि को श्रद्धांजलि देने के बाद आज सदन की कार्यवाही स्थगित की जाएगी. मगर विधानपरिषद की कार्यवाही श्रद्धांजलि देने के बाद चलेगी. आपको बता दें कि बेरोजगारी, महंगाई, महिलाओं के प्रति अपराधों और कानून व्यवस्था की बदहाली समेत विभिन्न मुद्दों को लेकर समाजवादी पार्टी (सपा) के सभी विधायक और विधान परिषद सदस्य सोमवार को पार्टी मुखिया अखिलेश यादव के नेतृत्व में पैदल मार्च कर विधानमंडल सत्र में हिस्सा लेने पहुंचेंगे.

यह भी पढ़ें...

वहीं, राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) अलग से प्रदर्शन करेगी. रालोद के विधायक सदन शुरू होने से पहले विधान भवन परिसर में चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा पर किसानों के मुद्दे,लखीमपुर में बहनों की रेप-हत्या और महंगाई को लेकर प्रदर्शन करेंगे.

ये है सपा की प्लानिंग

UP Politics: सपा के राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चौधरी ने रविवार को बताया कि पैदल मार्च में शामिल विधायकों और विधान परिषद सदस्य के हाथों में तख्तियां होंगी जिसमें बेरोजगारी, महंगाई, महिलाओं के शोषण, कानून व्यवस्था की बदहाली, शिक्षा, स्वास्थ्य के क्षेत्र में गड़बड़ी, बिजली संकट, किसानों नौजवानों के साथ हो रहे अन्याय से जुड़े मुद्दों का उल्लेख होगा.

चौधरी ने बताया कि यह पदयात्रा पार्टी कार्यालय से शुरू होकर राजभवन और जीपीओ स्थित गांधी प्रतिमा के सामने से गुजरेगी.

गौरतलब है कि सपा विधायकों को पिछली 14 से 18 सितंबर तक विधान भवन स्थित चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के सामने धरना प्रदर्शन करना था लेकिन प्रशासन ने विभिन्न आदेशों का हवाला देते हुए उन्हें ऐसा करने से रोक दिया, जिसके बाद पार्टी ने अपना कार्यक्रम निरस्त करते हुए पर यात्रा निकालने का फैसला किया था.

सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी ने बताया कि विधानमण्डल के वर्तमान सत्र में पार्टी जनसमस्याओं को पुरजोर तरीके से उठाएगी. उन्होंने बताया कि प्रदेश में भाजपा सरकार बदले की भावना से काम कर रही है. हत्या, लूट, अपहरण और बलात्कार की घटनाओं से पूरा प्रदेश सिहर उठा है.

प्रवक्ता ने बताया कि लोकतंत्र की भावना के विपरीत भाजपा नफरत की राजनीति कर रही है और भाजपा के कारण सामाजिक सद्भाव खतरे में है.

(भाषा के इनपुट्स के साथ)

UP विधानसभा मॉनसून सत्र: सदन में महिला विधायकों की खातिर चर्चा के लिए एक दिन तय

    follow whatsapp
    Main news