उपचुनाव: मैनपुरी में डिंपल यादव को भारी बढ़त, शिवपाल बोले- यह नेताजी के आदर्शों की जीत…

यूपी तक

• 09:15 AM • 08 Dec 2022

मैनपुरी लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव के लिए गुरुवार को वोटों की गिनती जारी है. अभी तक के मतगणना के ताजा रुझानों में मैनपुरी में…

UPTAK
follow google news

मैनपुरी लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव के लिए गुरुवार को वोटों की गिनती जारी है. अभी तक के मतगणना के ताजा रुझानों में मैनपुरी में सपा उम्मीदवार डिंपल यादव अपने निकटतम प्रतिद्वंदी बीजेपी के रघुराज सिंह शाक्य से 2 लाख से अधिक वोटों से आगे चल रही हैं. फिलहाल डिंपल यादव बेहद मजबूत स्थिति में नजर आ रही हैं.

यह भी पढ़ें...

इस बीच शिवपाल सिंह यादव ने कहा, “यह नेताजी (मुलायम सिंह यादव) के आदर्शों की जीत है और समाजवादी पार्टी की सरकार ने मैनपुरी में जो विकास कराया था उसकी जीत है.”

शिवपाल ने कहा कि यहां पर सरकार ने अधिकारियों को आदेश दिए थे कि कम से कम वोट पड़ने देना. इसे यहां की जनता ने एक चुनौती के तौर पर स्वीकार किया और नेताजी के नाम, आदर्श, विकास के नाम पर वोट दिया है.

शिवपाल ने यूपी की बीजेपी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार के निर्देश पर मैनपुरी के अधिकारियों ने सपा कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न किया.

भतीजे अखिलेश यादव से अपने सभी गिले-शिकवे भुलाकर मैनपुरी उपचुनाव में डिंपल के पक्ष में प्रचार करने वाले शिवपाल ने कहा, “अब जो भी चुनाव होगा, हमारा पूरा परिवार एक होकर ही लड़ेगा. हमारी बहू (डिंपल) एक बड़ी जीत की ओर इसलिए अग्रसर है, क्योंकि पूरा परिवार एक होकर लड़ा.”

शिवपाल यादव ने जताया आभार

काउंटिंग के बीच शिवपाल ने ट्वीट कर कहा, “मैनपुरी संसदीय क्षेत्र के मतदाताओं से मिले आशीर्वाद, स्नेह व अपार जनसमर्थन के लिए सम्मानित जनता, शुभचिंतकों, मित्रों व कर्मठ कार्यकर्ताओं का हृदय से आभार. जसवंतनगर की सम्मानित जनता द्वारा श्रीमती डिंपल यादव जी को दिए गए आशीर्वाद के लिए जसवंतनगर वासियों का सहृदय धन्यवाद.”

बता दें कि मतगणना के ताजा रुझानों में डिंपल यादव को शिवपाल यादव के इलाके जसवंतनगर में अब तक सबसे ज्यादा वोट मिल चुके हैं. जसवंतनगर विधानसभा से 69483 मतों से डिंपल यादव आगे रहीं चल रही हैं. उन्हें यहां अभी तक 106884 वोट मिले हैं, जबकि रघुराज सिंह शाक्य को 37401 मत मिले हैं.

UP उपचुनाव Live: काउंटिंग के बीच शिवपाल यादव की प्रसपा का सपा में विलय

    follow whatsapp
    Main news