मैनपुरी उपचुनाव: सपा उम्मीदवार डिंपल ने किया नामांकन, अखिलेश बोले- पत्नी का करेंगे प्रचार

यूपी तक

• 09:27 AM • 14 Nov 2022

Mainpuri by-election Dimple Yadav Nomination: मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) की उम्मीदवार डिंपल यादव (Dimple Yadav) ने सोमावर को कलेक्ट्रेट ऑफिस पहुंच…

UPTAK
follow google news

Mainpuri by-election Dimple Yadav Nomination: मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) की उम्मीदवार डिंपल यादव (Dimple Yadav) ने सोमावर को कलेक्ट्रेट ऑफिस पहुंच कर अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. इस दौरान सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, रामगोपाल यादव, तेज प्रताप यादव समेत पार्टी के कई नेता और समर्थक मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें...

नॉमिनेशन दाखिल करने के बाद डिंपल ने पति अखिलेश के साथ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. प्रेस कॉन्फ्रेंस में डिंपल ने कहा है, “नेताजी मुलायम सिंह यादव ने मैनपुरी को पहचान दी. मुझे पूरी उम्मीद है कि मैनपुरी की जनता का आशीर्वाद हमेशा की तरह इस बार भी समाजवादी पार्टी के साथ रहेगा.”

वहीं प्रेस कॉन्फ्रेंस में अखिलेश यादव ने कहा, “आज जब नेताजी नहीं हैं तो मैं मैनपुरी की जनता से यही अपील करना चाहता हूं कि नेताजी के बताएं हुए रास्ते पर हम सब चलेंगे. उनके राजनीतिक, सामाजिक सम्मान और आर्थिक लड़ाई को आगे बढ़ाएंगे.”

अखिलेश यादव ने कहा है, “डिंपल यहां से प्रत्याशी हैं. मुझे पूरा भरोसा है कि यहां की जनता डिंपल को सदन में भेजेगी. सपा अध्यक्ष ने कहा कि नेताजी के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि यही होगी कि पूरा का पूरा वोट डिंपल को मिले.”

नामांकन में चाचा शिवपाल यादव के मौजूद नहीं रहने के सवाल पर अखिलेश ने कहा है, “आज केवल प्रस्तावक और बहुत कम समर्थकों के साथ नॉमिनेशन किया गया है. चुनाव प्रचार हम सब मिलकर करेंगे. अभी तक की यह सबसे ऐतिहासिक जीत होगी.”

उन्होंने कहा कि जितना विकास मैनपुरी में दिखाई दे रहा है, डिंपल उसे आगे बढ़ती नजर आएंगी.

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अखिलेश ने बीजेपी पर निशाना भी साधा. उन्होंने कहा है कि बीजेपी रामपुर में क्या कर रही है, पूरा देश जानता है. वहां लोगों पर झूठे मुकदमे लग रहे हैं.

इसके अलावा अखिलेश ने बताया कि वह पत्नी डिंपल के लिए मैनपुरी में चुनाव प्रचार करेंगे. साथ ही उन्होंने ये भी कहा, “मैं जिस दिन से आया हूं तब से चुनाव प्रचार कर रहा हूं.”

मैनपुरी उपचुनाव: नामांकन से पहले पति अखिलेश संग मुलायम की समाधि पर पहुंचीं डिंपल यादव

    follow whatsapp
    Main news