भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए राकेश टिकैत, राहुल गांधी के साथ की इन मुद्दों पर चर्चा

यूपी तक

• 01:24 PM • 09 Jan 2023

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने सोमवार को हरियाणा के शाहबाद में राहुल गांधी से मुलाकात की. टिकैत के साथ किसान नेताओं…

UPTAK
follow google news

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने सोमवार को हरियाणा के शाहबाद में राहुल गांधी से मुलाकात की. टिकैत के साथ किसान नेताओं के प्रतिनिधिमंडल भी कांग्रेस सांसद से मिला. किसान नेताओं ने राहुल गांधी से मुलाकात कर अपनी समस्याएं बताई. मौजूदा समय में राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान हरियाणा में हैं.

यह भी पढ़ें...

इससे पहले जब भारत जोड़ो यात्रा उत्तर प्रदेश से गुजर रही थी तो कांग्रेस ने राकेश टिकैत को यात्रा में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया था. हालांकि, राकेश टिकैत ने यात्रा में शामिल होने से इनकार कर दिया था.

बता दें कि उस दौरान राकेश टिकैत ने कहा था कि वह कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में भाग नहीं लेंगे. उन्होंने कहा था कि भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के कार्यकर्ता राहुल गांधी की मार्च में भाग लेने के लिए स्वतंत्र हैं, लेकिन जिला अध्यक्षों के पद से ऊपर के पदाधिकारी इसमें भाग नहीं लेंगे. बता दें कि भारत जोड़ो यात्रा ने रविवार को करनाल से कुरुक्षेत्र जिले में प्रवेश किया था, जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए थे. वहीं इससे पहले हरियाणा में ही राहुल गांधी ने बयान दिया था जिसे लेकर काफी विवाद भी हुआ. कांग्रेस नेता के इस बयान पर प्रयागराज के साधु-संतो ने उनका पुलता भी सोमवार को फूंका.

कांग्रेस नेता ने मीडिया के एक सवाल का जवाब देते हुए कहा था कि कांग्रेस पार्टी एक तपस्या का संगठन है. इसको आप तपस्या में लगाते हैं तो एनर्जी आती है. इसको आप तपस्या में लगाते हैं तो एनर्जी आती है. बीजेपी पूजा का संगठन है. उसको अगर आप पूजा में लगाएंगे तो उसमें ताकत आती है. उन्होंने कहा था कि जबरदस्ती उनकी पूजा हो. पूजा दो तरह की होती है. एक होती है कि मैं भगवान की पूजा कर रहा हूं और कुछ मांगता हूं. आरएसएस की पूजा अलग है. वो चाहता है कि जोर जबरदस्ती उनकी पूजा हो.

यूपी में अब शुरू हुई महाभारत! शिवपाल यादव ने कहा- हम सिर्फ 99 बार देखेंगे और उसके बाद…

    follow whatsapp
    Main news