आज CM योगी से मुलाकात के बाद मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे सकते हैं भूपेंद्र चौधरी: सूत्र

कुमार अभिषेक

• 05:38 AM • 29 Aug 2022

UP Political News: उत्तर प्रदेश के सियासी गलियारों से एक बड़ी खबर सामने आई है. सूत्रों के मुताबिक, आज यानी सोमवार को लखनऊ पहुंच रहे…

UPTAK
follow google news

UP Political News: उत्तर प्रदेश के सियासी गलियारों से एक बड़ी खबर सामने आई है. सूत्रों के मुताबिक, आज यानी सोमवार को लखनऊ पहुंच रहे उत्तर प्रदेश बीजेपी के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे सकते हैं. ऐसी खबर है कि भूपेंद्र चौधरी सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के बाद अपना इस्तीफा देंगे. आपको बता दें कि भूपेंद्र चौधरी योगी मंत्रिमंडल में पंचायती राज मंत्री हैं. दरअसल, भाजपा में एक व्यक्ति और एक पद का सिद्धांत लागू है. इसी वजह से चौधरी प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं.

यह भी पढ़ें...

गौरतलब है कि बीते गुरुवार को भाजपा ने भूपेंद्र सिंह चौधरी को पार्टी की प्रदेश इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया था.

चौधरी की नियुक्ति को राजनीतिक रूप से प्रभावशाली जाट समुदाय को साधने के प्रयास के तौर पर देखा जा रहा है. ज्ञात हो कि केंद्र सरकार के विवादास्पद तीन कृषि कानूनों के खिलाफ राजधानी दिल्ली और देश के अन्य हिस्सों में एक साल तक चले आंदोलन में जाट समुदाय ने अग्रणी भूमिका निभाई थी.

चौधरी की नियुक्ति के साथ ही उत्तर प्रदेश तीसरा राज्य हो गया है, जहां भाजपा ने प्रदेश अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी जाट नेताओं को सौंपी है. हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ और राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पुनिया जाट समुदाय से आते हैं.

बता दें कि चौधरी ने प्रदेश सरकार में मंत्री स्वतंत्र देव सिंह का स्थान लिया है. पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा संगठन का नेतृत्व सिंह ने किया था. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जब दोबारा राज्य की कमान संभाली तो उन्होंने सिंह को अपने मंत्रिपरिषद में शामिल किया.

अपनी नियुक्ति के बाद पत्रकारों से बातचीत में चौधरी ने कहा था कि वह सभी को साथ लेकर चलेंगे. उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 2024 के चुनावों के लिए मुझे जो लक्ष्य दिया गया है, मैं उसे हासिल करने का प्रयास करूंगा.’’

आगामी लोकसभा चुनाव का उल्लेख करते हुए चौधरी ने कहा, ‘‘हमने राज्य की सभी 80 सीटें जीतने का लक्ष्य तय किया है.’’

अखिलेश ने योगी सरकार पर लगाए भ्रष्टाचार के संगीन आरोप, श्रीकांत त्यागी केस पर BJP को घेरा

    follow whatsapp
    Main news