ललितपुर रेप केस: तंज कस अखिलेश बोले- ‘क्या थाने पर चलेगा बुल्डोजर?’ CM योगी से की ये मांग

अमित श्रीवास्तव

• 08:15 AM • 05 May 2022

समाजवादी पार्टी (एसपी) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ललितपुर जिले में सामूहिक बलात्कार की शिकार 13 साल की किशोरी के परिजनों से बुधवार को मुलाकात की.…

UPTAK
follow google news

समाजवादी पार्टी (एसपी) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ललितपुर जिले में सामूहिक बलात्कार की शिकार 13 साल की किशोरी के परिजनों से बुधवार को मुलाकात की. इसके बाद गुरुवार को झांसी के एक निजी होटल में पत्रकार वार्ता के दोरान अखिलेश यादव ने इस घटना को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सरकार को जमकर घेरा. अखिलेश ने तंज कसते हुए सवाल पूछा, “क्या थाने पर बुल्डोजर चलेगा की नहीं?” उन्होंने मांग करते हुए कहा है, “मुख्यमंत्री (योगी आदित्यनाथ) अगर झांसी आएं, तो पीड़ित के घर जरूर जाएं और उसे आर्थिक सहायता दें.”

यह भी पढ़ें...

एसपी चीफ ने कहा,

“बीजेपी सिर्फ धोखा दे रही है, जनता की समस्या का हल नहीं कर रही है. समाजवादी पार्टी का हर कार्यकर्ता पीड़ितों की मदद के लिए खड़ा है. जहां-जहां इस प्रकार की घटनाएं होंगी हम पहुंचेंगे और पीड़ित की मदद करवाएंगे.”

अखिलेश यादव

उन्होंने कहा, “में कल पीड़िता से मिलने आया था, उसकी मां से मिला. ललितपुर की घटना ने सबको शर्मिंदा कर दिया. रक्षा करने वाली पुलिस, हमारे सम्मान को बचाने वाली पुलिस, वही अगर भक्षक बन जाए तो क्या होगा? जब हम ललितपुर पहुंचे तो आरोपी तो आरोपी गिरफ्तार हुआ. ऐसे अधिकारियों को टर्मिनेट करना चाहिए.”

आपको बता दें कि थाने में सामूहिक बलात्कार की शिकार दर्ज कराने गई 13 साल की किशोरी के साथ बलात्कार करने के मुख्य आरोपी दारोगा तिलकधारी सरोज को प्रयागराज पुलिस ने बुधवार को इलाहाबाद उच्च न्यायालय के पास से गिरफ्तार किया.

वहीं, अखिलेश ने ललितपुर में चोरी के आरोप में पकड़ी गई महिला को थाने में बंद करके ‘थर्ड डिग्री’ देने वाली घटना पर भी खेद व्यक्त किया. उन्होंने कहा,

“यूपी की कानून व्यवस्था खराब है. सबसे ज्यादा पुलिस कस्टडी में मौत यूपी में हुई हैं. महिला आयोग ने सबसे ज्यादा यूपी पुलिस को नोटिस भेजे हैं. एसपी के लोग निकल पड़े, इसलिए सरकार को कार्रवाई करनी पड़ी.”

अखिलेश यादव

चंदौली की घटना पर एसपी चीफ ने कहा, “यूपी की पुलिस इस तरह का काम कर रही है, उसे किसने अधिकार दिया? कोर्ट स्टे होने के बाद भी ये बुल्डोजर चलाते हैं. बीजेपी के लोग कानून तोड़ें, उनके लिए कुछ नहीं.”

अखिलेश यादव ने कहा, “समाजवादी पार्टी लगातार अन्याय के खिलाफ है. ललितपुर जैसी घटनाओं पर हमेशा पार्टी सड़कों पर रहेगी और पीड़ितों की मदद करेगी. जहां अन्याय होगा समाजवादी पार्टी खड़ी रहेगी.”

क्या है ललितपुर रेप केस?

लखनऊ और ललितपुर में पुलिस सूत्रों ने बताया कि लड़की की मां का आरोप है कि 22 अप्रैल को चार लोग उसकी बेटी को भोपाल ले गए थे जहां उन्होंने तीन दिनों तक उसके साथ बलात्कार किया और बाद में उसे पाली थाने के बाहर छोड़कर भाग गए. उन्होंने बताया कि उस दिन थानाध्यक्ष तिलकधारी सरोज ने लड़की को उसकी मौसी को सौंप दिया लेकिन 27 अप्रैल बयान दर्ज करने के बहाने उसने किशोरी को थाने बुलाया और उसके साथ बलात्कार किया.

वहीं, प्रयागराज में आरोपी दारोगा तिलकधारी सरोज की गिरफ्तारी के बाद यहां पुलिस मुख्यालय के पास उसकी पत्नी संगीता ने पत्रकारों से बातचीत में अपने पति को पूरी तरह से निर्दोष बताया. घटना के निष्पक्ष जांच की मांग करते हुए उसने कहा, ‘‘मेरे पति को साजिश के तहत फंसाया जा रहा है.’’

बांदा: नाबालिग लड़की से अश्लीलता, मां को किया घायल, पीड़िता ने अखिलेश-प्रियंका से मांगी मदद

    follow whatsapp
    Main news