अलीगढ़: घरों के बाद अब चौराहे पर लगा लाउडस्पीकर, बीजेपी नेता ने बजाया हनुमान चालीसा

अकरम खान

• 01:24 PM • 16 Apr 2022

वाराणसी के बाद अब अलीगढ़ में भी लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा के पाठ करने का सिलसिला लगातार जारी है. जिले में दो लोगों द्वारा अपने…

uptak

uptak

follow google news

वाराणसी के बाद अब अलीगढ़ में भी लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा के पाठ करने का सिलसिला लगातार जारी है. जिले में दो लोगों द्वारा अपने घरों पर लाउडस्पीकर लगाने के बाद अब एक शख्स ने शहर के सराय हकीम चौराहे पर लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा बजाया. जिस शख्स ने ये लाउडस्पीकर लगाया है वो बीजेपी युवा मोर्चा के नेता हैं. उनका नाम हर्षद वार्ष्णेय है.

यह भी पढ़ें...

हर्षद ने बताया,

“हमने आज (शनिवार) सराय हकीम इलाके के चौराहे पर लाउडस्पीकर लगाया है. इससे इलाके के व्यापारी लोगों को एक सुविधा मिलेगी, जो अपने प्रतिष्ठान को छोड़कर पूजा पाठ करने नहीं जा पाते हैं उनके लिए ये सुविधा दी गई है, वह अपने प्रतिष्ठानों पर बैठकर ही सुबह शाम हनुमान चालीसा का पाठ कर सकेंगे. जब वर्षों से चली आ रही अजान से हमें कोई दिक्कत नहीं हुई तो हमारे हनुमान चालीसा के पाठ से किसी को दिक्कत क्यों? सुबह और शाम हनुमान चालीसा का पाठ किया जाएगा.”

हर्षद वार्ष्णेय

बता दें कि इससे पहले धर्म की नगरी काशी में सुधीर सिंह नामक शख्स ने अपने घर पर लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा के पाठ की शुरूआत की है. सुधीर सिंह श्री काशी विश्वनाथ-ज्ञानवापी मुक्ति आंदोलन के अध्यक्ष हैं.

उन्होंने कहा था, “अजान के हर वक्त इसी तरह से लाउडस्पीकर के जरिए हनुमान चालीसा को बजाया जाएगा. हमारा मकसद हिंदू-मुस्लिम सौहार्द को बिगाड़ना नहीं है, लेकिन इस सौहार्द को बनाए रखने का ठेका सिर्फ हिंदुओं ने ही नहीं ले रखा है.”

वाराणसी: मस्जिद में नमाज के वक्त यहां 5 बार बजेगा हनुमान चालीसा, लाउडस्पीकर लगाए गए

    follow whatsapp
    Main news