मंदिर में घुसा, हाथ जोड़े फिर शिवलिंग से नाग देवता को चुराकर ले गया चोर, सामने आया वीडियो

उस्मान चौधरी

13 Mar 2024 (अपडेटेड: 13 Mar 2024, 03:44 PM)

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में अजीबो-गरीब मामला सामने आया है.  मेरठ के एक मंदिर में चोर ने बड़े भक्ति भाव से चोरी की घटना को अंजाम दिया.

UPTAK
follow google news

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में अजीबो-गरीब मामला सामने आया है.  मेरठ के एक मंदिर में चोर ने बड़े भक्ति भाव से चोरी की घटना को अंजाम दिया. चोर मंदिर में घुसा हाथ जोड़ और शिवलिंग से नागदेवता चोरी कर ले गया. बाकायदा चोर अपने साथ एक थैला लिए था, जिसमें वो नागदेवता की मूर्ति को डाल का ले गया. बताया जा रहा है कि शिवलिंग पर नागदेवता की मूर्ति तांबे की बनी थी. पूरी घटना मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई, जिसका वीडियो वायरल हो रहा है. फिलहाल पुलिस चोर की तलाश में है. 

यह भी पढ़ें...

शिवलिंग से नाग देवता को चुराकर ले गया चोर

दरअसल, मेरठ में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक चोर मंदिर में घुसा और फिर हाथ जोड़े और बड़े भक्ति भाव से मंदिर के अंदर प्रवेश किया. वहां लगी भगवान को मूर्तियों के पैर छुए और मंदिर के शिवलिंग से नागदेवता चोरी कर कर ले गया. नागदेवता की मूर्ति की तांबे का बना हुआ था. घटना मेरठ के थाना भावनपुर क्षेत्र के अब्दुल्लापुर की है, जहां एक प्राचीन शिव मंदिर है. इसी मंदिर में मंगलवार की दोपहर को चोरी हुई.  वहीं मंदिर में जब भक्त पूजा करने गए तो शिवलिंग से नाग देवता को गायब देखकर हैरान रह गए. इसके बाद वहां लगे सीसीटीवी कैमरे को चेक किया गया तो उन्हें पूरा माजरा समझ में आया. 

तलाश में जुटी पुलिस

वहीं इस मामले में मेरठ के एसपी देहात कमलेश बहादुर ने बताया कि अब्दुल्लापुर में एक मंदिर है, जहां एक शख्स सीसीटीवी में जाता हुआ दिखाई दे रहा है. वह मंदिर में पहुंचा वहां बकायदा पूजा करता है. पूजी के बाद नाग देवता को चोरी कर लिया गया है. फिलहाल सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से चोर की पहचान की जा रही है और हर हाल में उसकी गिरफ्तारी की जाएगी.
 

    follow whatsapp
    Main news