पीलीभीत: पटाखे और बारूद में लगी आग के बाद विस्फोट, दो मंजिला मकान ढहा, 3 बहनें घायल

सौरभ पांडेय

• 12:57 PM • 02 Aug 2022

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले के जहानाबाद कोतवाली क्षेत्र में मंगलवार को अपराह्न तीन बजे एक आतिशबाज के मकान में बड़ी मात्रा में रखे पटाखों…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले के जहानाबाद कोतवाली क्षेत्र में मंगलवार को अपराह्न तीन बजे एक आतिशबाज के मकान में बड़ी मात्रा में रखे पटाखों में अचानक आग लग जाने से दो मंजिला मकान ढह गया. हादसे में 3 बहनें मकान के मलबे में दब गईं, जिन्हें रेस्कयू कर बाहर निकाला गया. तीनों घायल बहनों का इलाज चल रहा है.

यह भी पढ़ें...

जहानाबाद थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले जोशी टोला के रहने वाले अजीम बेग पटाखे का कारोबार करते हैं. मंगलवार को अजीम किसी काम से बाहर गए हुए थे. इस दौरान घर में उनकी बेटियां नगमा, सानिया और निशा पटाखा बना रही थीं. उसी दौरान अचानक आसपास के रहने वाले लोगों को तेज धमाके की आवाज सुनाई दी. जिसके बाद लोग दौड़कर मकान की ओर पहुंचे, तो देखा कि दो मंजिला मकान भरभरा कर जमींदोज हो गया और पटाखे फटने की आवाज आ रही थी.

आनन-फानन में मामले की सूचना पुलिस को दी गई. पुलिस ने आसपास मौजूद लोगों की मदद से रेस्क्यू अभियान चलाया. रेस्क्यू के दौरान मलबे के नीचे दबी नगमा, सानिया और निशा को रेस्क्यू कर इलाज के लिए जिला अस्पताल भर्ती कराया गया, जहां उनकी हालत को गंभीर बताते हुए चिकित्सकों ने उन्हें इलाज के लिए बरेली रेफर कर दिया.

जिले के जहानाबाद कोतवाली पुलिस के अनुसार मोहल्ला मिश्रन टोला में आतिशबाज अजीम बेग का दो मंजिला मकान है और उसने आतिशबाजी बनाने का लाइसेंस ले रखा है.

उन्होंने बताया कि इसके लिए आबादी के दूर गोदाम भी बनाया हुआ है और पटाखों और आतिशबाजी का घर में भी बड़ी मात्रा में स्टाक लगा रखा है.

पुलिस के अनुसार मंगलवार को अपराह्न लगभग तीन बजे घर के अंदर अचानक धमाका होने पर परिवार के लोग बाहर भागे पर आतिशबाज की तीन बेटियां मकान के अंदर ही रह गई. बाद में तीनों को बाहर निकला गया. पुलिस और फायर ब्रिगेड के कर्मी बचाव कार्य में लगे हैं.

(भाषा के इनपुट्स के साथ)

पीलीभीत: बोतल में पेट्रोल देने से मना करने पर साइकिल सवार ने लगाया ये जुगाड़, Video वायरल

    follow whatsapp
    Main news