चंदौली में बड़ा हादसा, अस्पताल के बाहर फटा ऑक्सीजन सिलेंडर, दो लोगों की दर्दनाक मौत

उदय गुप्ता

• 09:48 AM • 30 Dec 2022

Chandauli News: उत्तर प्रदेश के चंदौली के दीनदयाल नगर में एक निजी अस्पताल के सामने मेडिकल सिलेंडर मे ब्लास्ट होने के चलते 2 लोगों के…

UPTAK
follow google news

Chandauli News: उत्तर प्रदेश के चंदौली के दीनदयाल नगर में एक निजी अस्पताल के सामने मेडिकल सिलेंडर मे ब्लास्ट होने के चलते 2 लोगों के चिथड़े उड़ गए और उनकी दर्दनाक मौत हो गई.अस्पताल के बाहर यह हादसा उस वक्त हुआ, जब मेडिकल सिलेंडर को डिलीवरी वैन से उतारा जा रहा था. इस हादसे में मेडिकल सिलेंडर की डिलीवरी देने आए दोनों लोगों की मौत हो गई.धमाका इतना तेज था कि अस्पताल के साथ साथ आसपास के मकानों के शीशे भी टूट गए.यही नहीं इस धमाके में मरने वाले लोगों के शरीर के टुकड़े 100 से डेढ़ सौ मीटर के एरिया में इधर-उधर बिखर गए.

यह भी पढ़ें...

घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड और लोकल पुलिस मौके पर पहुंची. बाद में जिले के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया.

दरअसल, दीनदयाल नगर के कैलाशपुरी इलाके में दयाल हॉस्पिटल के नाम से एक निजी अस्पताल है. इस अस्पताल में दीनदयाल नगर के ही हिंनौली इलाके में स्थित व पूजा इंजीनियरिंग वर्क्स से चंद्रभान और राजन नाम के दो कर्मचारी ऑक्सीजन सिलेंडर की डिलीवरी देने अस्पताल आए थे. उसी समय का हादसा हो गया. मृतक चंद्रभान इस कंपनी में पिछले 10 साल से काम कर रहा था वही राजन ने हाल में ही काम शुरू किया था. हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस के आला अफसर भी मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल की. बाद में मौके पर पहुंची फॉरेंसिक टीम नें भी घटनास्थल से साक्ष्य संकलन किया. प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो धमाका इतना तेज था कि उन लोगों को ऐसा लगा जैसे कहीं बम ब्लास्ट हो गया हो.

इस हादसे के वक्त मौके पर कुछ ही दूर मौजूद प्रमोद तिवारी नाम के प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि मैं अभी सामने से आ रहा था. जब घटना हुई तो घटनास्थल से 40 50 मीटर की दूरी पर था मैं अपनी गाड़ी में बैठा हुआ थाऔर इधर की तरफ ही आ रहा था अचानक बहुत तेज विस्फोट हुआ. उधर से एक ट्रैक्टर आ रहा था उससे टक्कर हुई है. गैस सिलेंडर का कर्मचारी के सुधारने के लिए नीचे उतरा हुआ था. उसी समय तेज विस्फोट हुआ. हम लोग जब मौके पर पहुंचे तो देखें कि 2 लोगों का शव क्षत-विक्षत पड़ा हुआ है. इतना तेज धमाका था कि हम लोग भयभीत हो गए लगा कि कोई बम ब्लास्ट हुआ है.

वहीं सूचना मिलने पर मौके पर पहुचे मृतक चंद्रभान के भाई चंद्रिका प्रसाद ने बताया कि खाते में हमारी भाई की मौत हो गई है. हम को सूचना मिली कि सिलेंडर फटा हुआ था हम मार्केट में थे हम भाग कर के आए. हमारा भाई गाड़ी चलाता है.हमारे भाई वहां पर 10 साल से काम कर रहे थे.

मौके पर पहुंचे चंदौली के एसपी अंकुर अग्रवाल ने बताया कि मुगलसराय में एक हॉस्पिटल है. वहां पर मेडिकल सिलेंडर के ब्लास्ट होने की सूचना प्राप्त हुई थी. इसमें जो प्रथम दृष्टया लग रहा है की मेडिकल सिलेंडर हैंडल करते समय फटा है या तो उसमें ओवरप्रेशर रहा होगा या गिरने के कारण फटा है. इसकी फॉरेंसिक जांच कराई जा रही है आसपास के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं. जो लोग मेडिकल सिलेंडर को दो लोग हड्डी कर रहे थे उनकी मौत हो गई है. उनकी बॉडी को मोर्चरी भिजवा दिया गया है. मौके पर एक ट्रैक्टर भी था जिसका ड्राइवर उसे छोड़ कर भाग गया है. सीसीटीवी फुटेज से सभी को क्लियर किया जाएगा कि किस कारण से यह हादसा हुआ है जिसमें 2 लोगों की मौत हुई है. इस हादसे में मेडिकल सिलेंडर कंपनी के 2 लोगों की मौत हुई है.

गाजियाबाद: खाकी हुई दागदार, युवती ने दरोगा पर रेप और फिर गर्भपात कराने का लगाया आरोप

    follow whatsapp
    Main news