हमीरपुर: पुलिस ने कार चालक को हेलमेट और बाइक सवार को सीट बेल्ट नहीं लगाने पर कटा चालान!

नाहिद अंसारी

• 12:22 PM • 14 Nov 2022

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर (Hamirpur news) जिले में पुलिस का कारनामा काफी चर्चा में है. पुलिस ने कार चालक का चालान इसलिए काटा क्योंकि उसने…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर (Hamirpur news) जिले में पुलिस का कारनामा काफी चर्चा में है. पुलिस ने कार चालक का चालान इसलिए काटा क्योंकि उसने हेलमेट नहीं लगाया था. उधर बाइक सवार का चालान इसलिए कट गया क्योंकि उसने सीट बेल्ट नहीं पहना था. सुनकर अटपटा लगा रहा होगा पर ऐसा मामला सामने आया है. कुरारा थाने के पुलिस दरोगा देवीदीन ने बिना हेलमेट लगाए कार चलाने के जुर्म में कार सवार का एक हजार रुपए का चालान काट दिया. वहीं इसी थाने के दूसरे दरोगा तीरथ राज पांडेय ने बिना सीट बेल्ट लगाए बाइक चलाने के जुर्म में एक हजार रुपए का जुर्माना लगा दिया है. पुलिस के इस अनोखे कारनामे की शहर में खूब चर्चा है.

यह भी पढ़ें...

हमीरपुर जिले की पुलिस इन दिनों यातायात सप्ताह मना रही है. जिसके तहत सभी थाना क्षेत्रों में सुबह-शाम चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. यातायात नियमों का पालन नहीं करने वालों का बड़े पैमाने पर चालान भी किया जा रहा है. वहीं कुछ थाना क्षेत्रों में पुलिस कोरम पूरा करते हुए उलटे-सीधे चालान करने में लगी है.

कुरारा थाने में तैनात दरोगा देवीदीन ने विनय कुमार दुबे का एक हजार रुपए का चालान हेलमेट नहीं पहनने पर किया है, जबकि विनय कुमार की जिस गाड़ी का चालान किया गया है वह वैगनआर कार है. इस मामले में जब दरोगा देवीदीन से बात की गई तो इन्होंने इसे क्लैरिकल मिस्टेक बताया है.

कुरारा थाने में तैनात दारोगा तीरथराज पांडे ने भी एक ऐसा ही चालान किया है. दरोगा ने बिना सीट बेल्ट के बाइक चलाने का एक हजार रुपए का चालान कर दिया है. चालान में वाहन की फोटो भी अपलोड नहीं की है. वाहन स्वामी लखन सिंह जालौन जिले का रहने वाला है जो अपनी बाइक से कुरारा होते हुए जालौन जा रहा था.

इन दोनों ही मामलों से पुलिस की काफी किरकिरी हुई है. इन दोनों अनोखे चालान पर पुलिस अधीक्षक हमीरपुर के कार्यालय के सोशल मीडिया सेल ने जानकारी देते हुए बताया है कि दोनों चालानों के निरस्तीकरण की कार्रवाई की का रही है. दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ जांच की कार्रवाई की जाएगी.

गर्म चिमटे से पीटती है, साहब मुझे बीवी से बचा लो! हमीरपुर में गुहार लेकर थाने पहुंचा पति

    follow whatsapp
    Main news