बुलंदशहर: सरकारी स्कूल में 6 बच्चे अचानक हुए बेहोश, क्या इंडस्ट्री की जहरीली गैस है कारण?

मुकुल शर्मा

• 03:38 PM • 09 Sep 2022

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले (Bulandshahr News) के एक स्कूल में शुक्रवार को प्रेयर के दौरान करीब 6 छात्रों के बेहोश होने का मामला सामने…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले (Bulandshahr News) के एक स्कूल में शुक्रवार को प्रेयर के दौरान करीब 6 छात्रों के बेहोश होने का मामला सामने आया है. बता दें कि जिले के सिकंदराबाद विकासखंड के गोपालपुर स्थित संविलियन सरकारी स्कूल इंडस्ट्री एरिया के पास पड़ता है. शिक्षकों ने आरोप लगाया कि स्कूल के पास इंडस्ट्री एरिया होने से जहरीली गैस से बच्चे बेहोश हुए हैं.

यह भी पढ़ें...

बच्चों के अचानक बेहोश होने की घटना के बाद स्कूल में अफरातफरी मच गई. घटना की सूचना स्कूल प्रभारी ने प्रशासनिक अधिकारी के साथ-साथ बीएसए आदि अधिकारियों को दी. जिस पर अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंची.

उधर, ग्रामीणों की मदद से इलाज के लिए बच्चों को नजदीकी अस्पताल में भेजा गया. सूचना के बाद एसडीएम सिकंदराबाद और सीओ सिकंदराबाद मौके पर पहुंचे, तो पता चला कि पिछले कई दिनों से विद्यालय में अचानक एक-दो बच्चे बेहोश हो रहे हैं.

स्कूल प्रभारी सीमा वर्मा का कहना है कि इंडस्ट्री एरिया में प्लांट से निकली जहरीली गैस के कारण करीब 5 -6 बच्चे बेहोश हुए हैं. आसपास जो फैक्ट्री एरिया है, वहां से निकली जहरीली गैस की वजह से बच्चे बेहोश हुए हैं.

उन्होंने आगे बताया कि ऐसा एक हफ्ते से चल रहा है, पहले एक-दो बच्चे बेहोश हो रहे थे, लेकिन आज करीब 5-6 बच्चे हुए हैं.

मामले में सिकंदराबाद के एसडीएम राकेश कुमार ने बताया कि जैसे ही बच्चों के बेहोश होने की सूचना मिली तत्काल प्रभाव से प्रशासन और पॉल्यूशन बोर्ड की टीमों को रवाना कर दिया गया है. मौके पर जाकर वायु प्रदूषण और जल प्रदूषण के नमूने इकट्ठे किए गए. जांच करने के बाद जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

बुलंदशहर: तलाकशुदा युवती की मिली लाश, सामने आई एकतरफा प्यार और उधार की ये कहानी

    follow whatsapp
    Main news