प्रयागराज: अराजक तत्वों ने तोड़ी डॉ. अंबेडकर की प्रतिमा, ग्रामीणों का भड़का गुस्सा

पंकज श्रीवास्तव

• 10:05 AM • 09 Nov 2022

प्रयागराज जिले के यमुनापार इलाके में करछना थाना क्षेत्र के चुप्पेपुर डीहा गांव में संविधान निर्माता बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को तोड़े…

UPTAK
follow google news

प्रयागराज जिले के यमुनापार इलाके में करछना थाना क्षेत्र के चुप्पेपुर डीहा गांव में संविधान निर्माता बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को तोड़े जाने का मामला सामने आया है. अंबेडकर की प्रतिमा तोड़े जाने की घटना को यूपी अनुसूचित जाति वित्त और विकास निगम के चेयरमैन डॉ. लालजी प्रसाद निर्मल ने गंभीरता से लिया है.

यह भी पढ़ें...

उन्होंने कहा है कि प्रदेश में दलितों के उत्पीड़न बात हो या फिर बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा तोड़े जाने का मामला हो, इससे कोई समझौता नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा है कि ऐसे मामलों में सख्त कार्रवाई की जाएगी, जो नजीर बनेगी.

डॉ. लालजी प्रसाद निर्मल ने कहा कि कई जिलों में दलित उत्पीड़न के मामलों में सीएम योगी के निर्देश पर रासुका लगाने तक की कार्रवाई की गई है. उन्होंने कहा कि ऐसे कृत्य करने वाले कोई सामान्य लोग नहीं हो सकते हैं, बल्कि असामाजिक तत्व हैं, जो सामाजिक सौहार्द खराब करना चाहते हैं.

डॉ. लालजी प्रसाद निर्मल ने कहा है कि ऐसे असामाजिक तत्वों पर सरकार की पूरी नजर है और जहां भी ऐसे मामले सामने आएंगे वहां पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

गौरतलब है कि करछना थाना क्षेत्र के चुप्पेपुर डीहा गांव में बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर की फाइबर की प्रतिमा स्थापित की गई थी. जिसे देर रात अराजक तत्वों ने तोड़कर धान के खेत में फेंक दिया.

बाबा साहब की प्रतिमा तोड़े जाने की जानकारी जब सुबह ग्रामीणों को हुई तो उनका गुस्सा भड़क उठा. सूचना पर मौके पर पहुंची करछना थाना पुलिस ने ग्रामीणों को समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया और मौके पर दूसरी प्रतिमा भी लगाने की तैयारी शुरू कर दी गई है.

नोटों पर लक्ष्मी-गणेश, अंबेडकर के बाद हुई मुलायम की फोटो लगाने की मांग, SP नेता ने ये कहा

    follow whatsapp
    Main news