माफिया मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास को झटका, ED को फिर मिली 7 दिनों की रिमांड

आनंद राज

• 05:25 PM • 11 Nov 2022

माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे और सुभासपा विधायक अब्बास अंसारी (Abbas Ansari) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है. अब्बास अंसारी पर…

UPTAK
follow google news

माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे और सुभासपा विधायक अब्बास अंसारी (Abbas Ansari) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है. अब्बास अंसारी पर ED का शिकंजा कसाता नजर आ रहा है. मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार अब्बास अंसारी को प्रयागराज के जिला कोर्ट ने दोबारा 7 दिनों के लिए ईडी की कस्टडी रिमांड में भेज दिया है.

यह भी पढ़ें...

बता दें कि शुक्रवार को ईडी की टीम अब्बास अंसारी को प्रयागराज के जिला कोर्ट लेकर पहुंची थी. यहां पर ईडी की तरफ से कोर्ट में अर्जी दी गई कि अब्बास अंसारी की कस्टडी रिमांड को बढ़ाया जाए क्योंकि अभी कोई बिंदुओं पर उससे पूछताछ किया जाना बाकी है.

कोर्ट ने ईडी को निर्देश दिया है कि अब्बास अंसारी का प्रॉपर मेडिकल चेकअप कराया जाएगा, जरूरत पड़ने पर उसके वकीलों से मिलने दिया जाए और उसे टॉर्चर ना किया जाए. ईडी ने अपनी अर्जी में 7 दिनों के लिए दोबारा अब्बास अंसारी की कस्टडी रिमांड मांगी. जिस पर कोर्ट में मौजूद अब्बास अंसारी के वकीलों ने आपत्ति भी दर्ज कराई. हालांकि कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद अब्बास अंसारी को अगले 6 दिनों तक के लिए ईडी की कस्टडी में भेज दिया है.

बता दें कि चार नवंबर को ईडी की टीम ने माफिया मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी को गिरफ्तार किया था. अब्बास अंसारी को ईडी ने 11 अक्टूबर को ही पूछताछ के लिए लुकआउट नोटिस जारी किया था.

संपत्ति से जुड़े मामले में में पूछताछ

आपको बता दें कि यूपी के गाजीपुर के एफसीआई गोदाम से लेकर विकास कंस्ट्रक्शन समेत माफिया मुख्तार अंसारी के अवैध साम्राज्य से जुड़े कई सवालों को लेकर पूछताछ किया जाना है. साथ ही उससे जुड़े दस्तावेजों और सबूतों को इकट्ठा किया जाना है. इसलिए ईडी ने उसकी कस्टडी रिमांड बढ़ाए जाने की मांग की. कोर्ट में मौजूद अब्बास अंसारी के वकीलों ने ईडी की अर्जी का विरोध किया. हालांकि कोर्ट ने अगले 7 दिनों के लिए दुबारा अब्बास अंसारी को ईडी की कस्टडी रिमांड पर भेज दिया, जिसकी अवधि 18 नवंबर को खत्म होगी.

मैनपुरी उपचुनाव: डिंपल को जिताने को पूरी ताकत झोंकेंगे अखिलेश, शक्ति प्रदर्शन की तैयारी!

    follow whatsapp
    Main news