कैमरे पर पहली बार देखिए अतीक अहमद का टॉर्चर रूम, 17 साल पहले भी यहां हुआ था बड़ा ‘कांड’

सिमर चावला

21 Apr 2023 (अपडेटेड: 21 Apr 2023, 09:59 AM)

Prayagraj News: अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या (Atiq Ahmed Murder Case) के बाद उसके काले कारनामे धीरे-धीरे उजागर होते जा रहे हैं.…

UPTAK
follow google news

Prayagraj News: अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या (Atiq Ahmed Murder Case) के बाद उसके काले कारनामे धीरे-धीरे उजागर होते जा रहे हैं. प्रयागराज अतीक अहमद के काले साम्राज्य का गढ़ था. प्रयागराज से ही अतीक ने जुर्म की दुनिया में अपना कदम रखा था और यहीं पर उसने कई अपराध को अंजाम दिए. वहीं यूपी तक की टीम अतीक अहमद की आपराधिक दुनिया के हेडक्वार्टर तक यानि प्रयागराज में अतीक उस ऑफिस में पहुंची जहां लोगों टॉर्चर किया जाता था.

यह भी पढ़ें...
अतीक अहमद का टॉर्चर रूम

बता दें कि साल 2005 में राजूपाल के हत्या के बाद उसके मुख्य गवाह राजूपाल का अपहरण हुआ था. राजूपाल के अपहरण का आरोप भी अतीक अहमद और उसके गैंग पर लगा. जानकारी के मुताबिक उमेश पाल को अपहरण कर अतीक अहमद के प्रयागराज ऑफिस के टॉर्चर रूम में रखा गया था. इस बात का जिक्र राजूपाल के अपहरण के बाद दर्ज FIR में किया है. इसी टॉर्चर रूम में राजूपाल से उसके गुर्गे ने गवाही ना देने के हलफनामे पर साइन भी करा लिया था.

 

अतीक का था ऐसा खौफ

अतीक के दफ्तर की पहली मंजिल पर ये कथित ‘टॉर्चर रूम’ बना हुआ है. कहा जाता है कि अतीक अपने दुश्मनों को अपने गुर्गों से उठवाकर यहीं पर रखता था. जहां उन पर दबाव बनवाकर मन मुताबिक काम करवाया जाता था. इतना ही नहीं अतीत के ऑफिस के ठीक बाहर मेन रोड पर उस वक्त कोई भी गाड़ी जाने पर मनाही होती थी, जब इलेक्शन का समय होता था तो उस ऑफिस में बैठके हुआ करती थी. फिलहाल अतीक अहमद की हत्या की जा चुकी है. पुलिस में अतीक और उसके भाई को गोली मारने वाले तीनों शूटर्स को गिरफ्तार कर लिया है. पिछले दिनों उमेश पाल हत्याकांड के आरोपी अतीक के बेटे असद को भी एनकाउंटर में ढ़ेर किया जा चुका है.

    follow whatsapp
    Main news