अगर आपको भी 10वीं में लाने हैं 500/500 नंबर तो उत्तराखंड की प्रियांशी से लीजिए जरूरी टिप्स

यूपी तक

• 03:42 PM • 04 May 2024

UK Board result 2024 Class 10th Topper Priyanshi Rawat: उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद द्वारा मंगलवार को घोषित परिणामों में हाईस्कूल यानी 10वीं में प्रियांशी रावत ने 500 में से 500 अंक प्राप्त कर पहला स्थान प्राप्त किया. जानें उन्होंने क्या टिप्स दिए?

UK Board result 2024 Class 10th Topper Priyanshi Rawat:

UK Board result 2024 Class 10th Topper Priyanshi Rawat:

follow google news

UK Board result 2024 Class 10th Topper Priyanshi Rawat: उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद द्वारा घोषित नतीजों में 10वीं में प्रियांशी रावत ने 500 में से 500 अंक प्राप्त कर पहला स्थान प्राप्त किया. आपको बता दें कि प्रियांशी के इस प्रदर्शन के बाद से उन्हें बधाई देने वालों का सिलसिला नहीं थम रहा है. प्रदेश टॉपर प्रियांशी के इस शानदार रिजल्ट से उनके घर पर खुशी का माहौल है. इस  बीच यूपी Tak के सहयोगी उत्तराखंड Tak ने प्रियांशी से खास बातचीत की है. इस बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि कैसे उन्होंने पढ़ाई की जिसके चलते उन्हें इतना अच्छा रिजल्ट हासिल हुआ. खबर में आगे जानिए उन्होंने क्या-क्या बताया?

यह भी पढ़ें...

पिथौरागढ़ जिले के गंगोलीहाट के एक विद्यालय की छात्रा प्रियांशी रावत ने अपनी सफलता का राज बताते हुए कहा, "'मैंने पूरा ध्यान पढ़ाई पर लगाया. मेरे परिवार ने पूरी तैयारी में मेरा साथ दिया...मेरी मां एक अंग्रेजी शिक्षिका हैं इसलिए उन्होंने मुझे पढ़ाया और मार्गदर्शन किया...मैंने दबाव को अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया और पूरी रुचि के साथ पढ़ाई की. मैंने हर दिन 3-4 घंटे पढ़ाई की."    

 

 

इसके अलावा प्रियांशी ने कहा, "जो भी बच्चा फोकस होकर पढ़ाई करेगा उसे कामयाबी मिल जाएगी. ऐसा नहीं होना चाहिए कि आप किताब खोलकर 1 घंटे तक बैठे रहें और एक घंटे बाद आपको कुछ भी हासिल न हो.

भविष्य में वायु सेना में अधिकारी बनना चाहती हैं प्रियांशी


आपको बता दें कि प्रियांशी के पिता एक व्यवसायी और मां एक विद्यालय में शिक्षिका हैं. जीवन के लक्ष्य के बारे में पूछे जाने पर प्रियांशी ने कहा कि वह भविष्य में भारतीय वायु सेना में अधिकारी बनना चाहती हैं.

    follow whatsapp
    Main news