मेरठ में एक मोबाइल की वजह से चली गई तीन लोगों की जान, कई की हालत नाजुक, आखिर हुआ क्या?

उस्मान चौधरी

24 Mar 2024 (अपडेटेड: 24 Mar 2024, 03:15 PM)

उत्तर प्रदेश के मेरठ से चौंका देने वाली खबर सामने आ रही है. यहां मोबाइल चार्ज करते समय बड़ा हादसा हो गया. दावा किया जा रहा है कि मोबाइल चार्ज करते समय अचानक फट गया, जिससे पूरे घर में आग लग गई.

आग की चपेट में आया मेरठ का पूरा परिवार

Meerut

follow google news

 

यह भी पढ़ें...

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ से चौंका देने वाली खबर सामने आ रही है. यहां मोबाइल चार्ज करते समय बड़ा हादसा हो गया. दावा किया जा रहा है कि मोबाइल चार्ज करते समय अचानक फट गया, जिससे पूरे घर में आग लग गई. बताया जा रहा है कि जिस समय ये हादसा हुआ, उस समय  मोबाइल चार्ज किया जा रहा था. आग तेजी के साथ पूरे घर में फैली और इसकी चपेट में पूरा परिवार आ गया. जिस समय ये हादसा हुआ, घर में परिवार के सभी 6 सदस्य मौजूद थे.  इस हादसे में 3 बच्चों की मौत हो गई है तो वहीं बाकी परिजनों की हालत भी नाजुक बनी हुई है. मोबाइल चार्जिंग के दौरान शॉर्ट सर्किट होने की बात भी सामने आ रही है.

क्या है पूरा मामला

दरअसल ये पूरा मामला मेरठ के पल्लवपुरम थाना क्षेत्र की जनता कॉलोनी से सामने आया है. यहां जॉनी अपने परिवार के साथ रहता है. मिली जानकारी के मुताबिक, जॉनी दिहाड़ी मजदूरी का काम करता है. होली के चलते वह शनिवार को वह घर पर ही था. उसकी पत्नी बबीता खाना बना रही थी. इस दौरान उसकी 10 साल की बेटी सारिका, 8 साल की बेटी निहारिका, 6 साल का बेटा गोलू और 5 साल का बेटा कालू कमरे में ही थे.

बताया जा रहा है की कमरे के ही बोर्ड पर मोबाइल चार्जिंग पर लगा हुआ था. बिजली के बोर्ड में चार्जिंग की लीड में अचानक या तो शॉर्ट सर्किट हुआ या मोबाइल फट गया. इससे चिंगारी निकली और चिंगारी वहां बेड पर बिछे फोम के गद्दे पर जा गिरी, जिससे वहां आग लग गई. आग ने अचानक पूरे घर को अपनी चपेट में ले लिया.   

आग में घिर गए मासूम बच्चे

मिली जानकारी के मुताबिक, आग से घिरे बच्चों को मां बबीता, बहन सारिका और पिता जॉनी ने बचाने का प्रयास किया. मगर बचाने के प्रयास में वह भी बुरी तरह से झुलस गए. शोर सुनकर पड़ोसी आए और उन्होंने सभी को जैसे-जैसे घर से बाहर निकाला. मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई. सभी ने मिलकर पूरे परिवार को अस्पताल में भर्ती करवाया. अस्पताल वालों ने पूरे परिवार को ही मेरठ के लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया. इलाज के दौरान 3 बच्चों की मौत हो गई है. घायल सभी की हालत नाजुक बनी हुई है. 

पुलिस ने क्या बताया

इस पूरे मामले पर सीओ दौराला ने बताया, मोबाइल चार्जिंग के दौरान हादसा हुआ है. तीन बच्चों की मौत हुई हुई. पत्नी को दिल्ली रेफर किया गया है. 
 

    follow whatsapp
    Main news