देवरिया: अंत्येष्टि स्थल बनाने में भी कर गए घोटाला? दो साल में ही टूटी फर्श, दीवारें क्रैक

राम प्रताप सिंह

• 11:00 AM • 01 Feb 2023

Deoria News: उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां 23 लाख की लागत से बना अंत्येष्टि स्थल…

UPTAK
follow google news

Deoria News: उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां 23 लाख की लागत से बना अंत्येष्टि स्थल दो सालों में ही जर्जर होने लगा. भ्रष्टाचार की भेंट अंत्येष्टि स्थल को भी चढ़ा दिया गया. दो साल पहले ही बने अंत्येष्टि स्थल की फर्श धंसने लगी और दीवारें भी क्रेक हो गई. यहां तक की अंत्येष्टि स्थल की टाइल्स भी उखड़ गए हैं.

यह भी पढ़ें...

विस्तार से जानिए पूरा मामला

दरअसल ये पूरा मामला भटनी नगर पंचायत से सामने आया है. आरोप है कि 23 लाख रुपये की लागत से बने अंत्येष्टि स्थल दो साल में ही जर्जर होने लगा. अंत्येष्टि स्थल  का फर्श टूटकर धंसने लगा तो वहीं दीवारें भी क्रेक होने लगी.

यहां तक की टाइल्स भी उखड़ने लगी. इस मामले की शिकायत लोगों ने एडीएम से की. एडीएम ने अंत्येष्टि स्थल की जांच की. मिली जानकारी के मुताबिक, जांच में लोगों की शिकायत सही पाई गई. इसके बाद नगर पंचायत ईओ मंगला प्रसाद को ठेकेदार के खिलाफ पेनल्टी लगाने का निर्देश दिया गया था. इसके साथ ही स्थल को सही करने का भी निर्देश दिया गया था. मिली जानकारी के मुताबिक, अभी तक अंत्येष्टि स्थल को सही नहीं कराया जा सका है.

इस पूरे मामले पर एडीएम गौरव श्रीवास्तव ने कहा, “भ्रष्टाचार के संबंध में तो कुछ तुरंत नहीं कह सकता, लेकिन अंत्येष्टि स्थल का निरीक्षण किया गया था. वहां जो वेटिंग वाला शेड बना हुआ है उसकी फर्श टूटी है. निर्देशित किया गया था कि ठेकेदार के खिलाफ पेनल्टी लगाई जाए. आवश्यक विधिक कार्रवाई की जाएगी.”

देवरिया में दो युवक सलवार-सूट पहनकर रहते थे इस फिराक में, पलक झपकते ही कर देते हाथ साफ

    follow whatsapp
    Main news