अब्बू की तरह मैं भी करूंगा 3 निकाह…ये बोल बांदा से लेकर मुंबई तक पीटा और पत्नी को दिया 3 तलाक

सिद्धार्थ गुप्ता

23 Apr 2024 (अपडेटेड: 23 Apr 2024, 02:29 PM)

उत्तर प्रदेश के बांदा में रहने वाले एक शख्स ने अपनी पत्नी को 3 तलाक दिया. इससे पहले उसके साथ काफी मारपीट की. यहां तक की मुंबई जाकर भी उसके साथ मारपीट करता रहा. 3 तलाक देते हुए शख्स ने अपनी पत्नी से कहा कि उसे अब्बू की तरह से तीन शादियां करनी हैं.

प्रतीकात्मक फोटो.

प्रतीकात्मक फोटो.

follow google news

UP News: तीन तलाक को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार सख्त कानून बना चुकी है. मगर फिर भी हर दिन तीन तलाक के मामले सामने आते ही रहते हैं. ऐसा लगता है कि तीन तलाक के कानून का लोगों में डर ही नहीं है. इसी बीच उत्तर प्रदेश के बांदा से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है.

यह भी पढ़ें...

यहां एक पति ने अपनी पत्नी को 3 तलाक दे दिया. इस दौरान पति ने जो कहा, उसे सुन पीड़ित महिला भी हैरान रह गई. पीड़ित महिला के मुताबिक, उसके पति ने तीन तलाक देते हुए उससे कहा कि मेरे पिता ने भी 3 शादियां की हैं, इसलिए अब मैं भी 3 ही शादी करूंगा. पीड़िता का आरोप है कि तीन तलाक देने के बाद पति ने उसके साथ खूब मारपीट की और उसे जमकर प्रताड़ित किया. अब पीड़िता ने पुलिस से इंसाफ की गुहार लगाई है. 

‘मुझे भी करनी हैं 3 शादी’

ये पूरा मामला बांदा के नरैनी कोतवाली क्षेत्र से सामने आया है. यहां रहने वाली एक महिला ने पुलिस शिकायत के दौरान बताया कि उसका निकाह 3 साल पहले हुआ था. निकाह के कुछ दिन बाद तक सब ठीक रहा. मगर फिर अचानक दहेज की मांग होने लगी. ससुराल में उसे दहेज के लिए प्रताड़ित भी किया जाने लगा. इसी बीच उसने उसे 3 तलाक दे दिया और कहने लगा कि उसे भी 3 शादियां करनी हैं. 

ससुरालवालों ने पति को उकसा कर पिटाई भी करवाई- पीड़ित

पीड़िता ने अपना दर्द बयां करते हुए बताया कि अचानक ही दहेज को लेकर मांग की जाने लगी. जब तक वह कुछ समझ पाती, तब तक उसे ससुराल में मानसिक और शारीरिक तौर से प्रताड़ित किया जाने लगा. पीड़िता का कहना है कि ससुराल वालों ने पति को भड़काया और उसके हाथों उसे खूब पिटवाया. पीड़ित महिला का आरोप है कि उसका पति उसके साथ खूब मारपीट करने लगा.

मुंबई में भी कई गई मारपीट

पीड़िता का कहना है कि ससुराल में ये सब होता देख, उसने रिश्ता बचाने के लिए अपने पति के साथ मुंबई जाने का फैसला लिया, क्योंकि उसका पति मुंबई में ही रहता था. मगर वहां भी पति उसके साथ मारपीट करने लगा. वह जरा-जरा सी बात पर पिटाई करता. ऐसे में पीड़िता ने अपने भाइयों को फोन कर दिया और वह अपने 2 साल के बच्चे को साथ लेकर अपने मायके वापस आ गई.

पीड़िता का कहना है कि बीते 15 अप्रैल के दिन उसके पति ने उसे 3 तलाक दे दिया. इस दौरान पति ने कहा कि उसके पिता ने भी 3 शादियां की थी. ऐसे में उसे भी 3 शादियां ही करनी हैं. पीड़िता के मुताबित, पति ने उससे कहा कि वह जो कर सकती है, कर ले, लेकिन वह 3 शादियां करेगा.  

पुलिस ने की सख्त कार्रवाई

इस पूरे मामले पर पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. SHO नरैनी सुरेश सैनी ने इस मामले में जानकारी देते हुए बताया कि महिला ने अपने ससुराली जनों के खिलाफ प्रताड़ना और 3 तलाक देने के सम्बंध में शिकायत की है. केस दर्ज कर लिया गया है. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए कोशिश की जा रही है.

    follow whatsapp
    Main news