सिक्किम में शहीद जवान का पार्थिव शरीर पहुंचा उनके पैतृक गांव, अंतिम विदाई देने उमड़ी भीड़

संदीप सैनी

• 11:18 AM • 25 Dec 2022

सिक्किम के जेमा इलाके में 23 दिसंबर को हुए दर्दनाक सड़क हादसे 16 जवान शहीद हो गए थे. इस हादसे में मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) जिले का…

UPTAK
follow google news

सिक्किम के जेमा इलाके में 23 दिसंबर को हुए दर्दनाक सड़क हादसे 16 जवान शहीद हो गए थे. इस हादसे में मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) जिले का जवान लांस नायक लोकेश सहरावत भी शहीद हो गए.वहीं रविवार को शहीद जवान लोकेश सहरावत का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव पहुंचा. शहीद जवान का पार्थिव शरीर जैसे ही यूसुफपुर गांव में पहुंचा तो मानो पूरे गांव की आंखों में आंसू आ गए. शहीद को अंतिम विदाई देने पूरा गांव ही उमड़ पड़ा.

यह भी पढ़ें...

सैकड़ों ग्रामीणों की मौजूदगी में शहीद लोकेश कुमार की अंतिम यात्रा निकाली गई. जिसमें बीजेपी के केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान, राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल सहित विपक्षी पार्टी के नेता और विधायकों के साथ-साथ जिला अधिकारी चंद्रभूषण सिंह और एसएसपी विनीत जयसवाल ने भी मौजूद रहें.

रविवार को पूरे राजकीय सम्मान के साथ शहीद लोकेश कुमार सहरावत का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव में ही किया गया. आपको बता दें कि यूसुफपुर गांव निवासी किसान उदयवीर सिंह के पुत्र लोकेश कुमार सिक्किम के जेमा इलाके में 23 दिसंबर को हुए दर्दनाक सड़क हादसे में शहीद हो गए थे. उनके परिवार में पिता उदयवीर सिंह, मां कुसुम, पत्नी तनु और एक बहन रश्मि है. शहीद लोकेश कुमार 9 साल पहले 25 ग्रेनेडियर्स में स्पोर्ट्स कोटे से भर्ती हुए थे और कुछ दिन पहले ही छुट्टी काट कर वह अपनी ड्यूटी पर वापिस लौटे थे.

वहीं मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने इस दुःखद घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा पीड़ित परिवार को सांत्वना दी और सरकार की ओर से 50 लाख रूपये की मुआवजा राशि प्रदान की. साथ ही उनके परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी और शहीद के गाव का जो मार्ग है उसे शहीद लोकेश कुमार सहरावत के नाम पर रखने की घोषणा की.

वहीं घटना की सुचना पर प्रदेश सरकार में स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल भी शहीद के गांव युसुफपुर में पहुंचे. जहां उन्होंने गमगीन माहौल में शहीद के परिवार से बातचीत कर उन्हें ढांढस पहुंचाया. इस दौरान मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने मीडिया से बात करते हुए कहां की हमारे मुजफ्फरनगर के यूसुफपुर गांव का एक नौजवान लोकेश शेरावत सिक्किम में शहीद हुए हैं. सिक्किम की घटाना अत्यंत दुखद है.

पीलीभीत: खेत में काम कर रहे थे किसान, अचानक धूप लेता दिखा बाघ, उड़ गए सबके होश

    follow whatsapp
    Main news