कानपुर: ट्रैक्टर हादसे में 26 की मौत के बाद सामने आई वजह, ड्राइवर ने खुद बताई ये गलती

रंजय सिंह

• 08:11 AM • 06 Oct 2022

Kanpur news: कानपुर में दिल दहला देने वाली ट्रैक्टर-ट्रॉली दुर्घटना के साथ ऐसी कहानी सामने आई है जो इस हादसे का करण बनी है. इस…

UPTAK
follow google news

Kanpur news: कानपुर में दिल दहला देने वाली ट्रैक्टर-ट्रॉली दुर्घटना के साथ ऐसी कहानी सामने आई है जो इस हादसे का करण बनी है. इस मामले में पुलिस ने आरोपी ट्रैक्टर ड्राइवर राजू को गिरफ्तार कर लिया है. पूछताछ में ट्रैक्टर के अनियंत्रित होने की वजह सामने आई है. गौरतलब है कि इस हादसे में बच्चे और बड़ो समेत 26 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. खुशी-खुशी मुंडन कराने आए लोगों के गांव में जब 26 शव पहुंचे तो लोग दहल गए. अधिकांश घरों ने अपनों को खोया. हादसे में आरोपी ड्राइवर की मां और बेटी की बलि चढ़ गई.

यह भी पढ़ें...

पूछताछ में ड्राइवर ने स्वीकर किया है कि उस दिन मुंडन संस्कार में प्रसाद के रूप में दारू बंटी थी. उसे पीने के बाद बीच रास्ते में और दारू पी ली. फिर नशे के झोंक में जान नहीं पाया और हादसा हो गया.

राजू ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर कोरथा गांव के लोगों को उसमे बैठाकर उन्नाव के माता चंद्रिका देवी मंदिर में सबको दर्शन कराने ले गया था. राजू के बेटे का मुंडन था. रास्ते में दारू पीकर इतने नशे में हो गया था कि साढ चौरहे से मोड़ कर ट्रैक्टर ट्राली जब अपने गांव कोरथा ले आ रहा था तभी सड़क किनारे बने गड्ढों पर तेज रफ्तार के चलते उसकी ट्रैक्टर ट्रॉली अनियंत्रित होकर पानी में पलट गई. जिसमें महिलाओं और मासूम बच्चों समेत 26 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. हादसे में 9 लोग घायल हो गए थे.

सबसे दर्दनाक बात यह थी राजू की लापरवाही के चलते खुद उसकी मां और बेटी की भी मौत हो गई. जबकि उसकी पत्नी व उसका वह बेटा जिसका मुंडन कराने गए थे वे अभी भी अस्पताल में एडमिट हैं.

गांव की लड़की ने दर्ज कराई FIR

पुलिस के मुताबिक राजू के खिलाफ उसके गांव की ही प्रीति निषाद ने एफआईआर दर्ज कराई थी. आरोप था कि वह शराब पी रहा था. उसे रोका गया फिर भी नहीं माना. बड़ी तेज गाड़ी चला रहा था. इसीलिए दुर्घटना हुई है. राजू के साथ ट्रॉली में प्रीति भी सवार थी. वह किसी तरह बच गई. राजू के साथ तीन अन्य लोगों के खिलाफ भी पुलिस ने फायर दर्ज की है.

हादसे के बाद से फरार था राजू

पुलिस ने बताया कि राजू हादसे के बाद से फरार था. वो अपनी मां और बेटी के अंतिम संस्कार में भी शामिल नहीं हुआ था. यहां तक कि अस्पताल में भर्ती पत्नी और बेटे को भी देखने नहीं गया.

कानपुर हादसा: हाथों से खिलौने छूटकर तैरने लगे, मासूमों के शव बाहर निकले तो रूह कांप गई

    follow whatsapp
    Main news