कानपुर: पुलिस हिरासत में हुई बलवंत की मौत! शरीर पर 31 चोट के निशान, पोस्टमॉर्टम में ये आया

सूरज सिंह

• 08:11 AM • 21 Dec 2022

Kanpur News: उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में पुलिस हिरासत में हुई व्यापारी बलवंत (Balwant Singh) की मौत के मामले में अब पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट सामने…

UPTAK
follow google news

Kanpur News: उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में पुलिस हिरासत में हुई व्यापारी बलवंत (Balwant Singh) की मौत के मामले में अब पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट सामने आई है. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में मृतक बलवंत के सिर से लेकर पैर तक कुल 31 चोट के निशान पाए गए हैं. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में भी मौत की वजह साफ नहीं आई है. वहीं विसरा को सुरक्षित रखा गया है.

यह भी पढ़ें...

आपको बता दें कि शिवली कोतवाली क्षेत्र के लालपुर सरैया गांव निवासी बलवंत सिंह को कानपुर देहात की पुलिस ने चाचा चंद्रभान से लूट के शक में उठाया था और पूछताछ के लिए थाने ले गई थी. परिजनों का आरोप है कि थाने ले जाकर पुलिस ने उसकी काफी पिटाई की जिससे उसकी मौत हो गई.

इस मामले में 11 आरोपी पुलिसकर्मियों को निलंबित भी कर दिया गया है. इस मामले की गंभीरता को देखते हुए उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने एसआईटी का भी गठन कर दिया है. दूसरी तरफ मृतक के परिजन लगातार सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं.

अखिलेश यादव भी पहुंचे घर

आपको जानकारी के लिए बता दें कि बलवंत की मौत अब सियासी मुद्दा भी बन गई है. 19 दिसंबर को उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव भी मृतक व्यापारी के परिजनों से मिलने उनके घर पहुंचे. इस दौरान अखिलेश यादव ने मृतक के परिजनों से मुलाकात करते हुए उन्हें इंसाफ दिलवाने का भरोसा दिलवाया था.

गौरतलब है कि पुलिस टीम ने आरोपी पुलिसकर्मियों में से अभी तक एसओजी प्रभारी प्रशांत गौतम, थाना अध्यक्ष राजेश कुमार सिंह व अन्य तीन सिपाहियों, अनूप कुमार, सोनू यादव, और दुर्वेश कुमार को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है. अन्य़ फरार पुलिसकर्मियों की तलाश लगातार जारी है.

कानपुर: हिरासत में मौत! मृतक की पति ने लिखी थी चिट्ठी, अब परिजनों से मिलने आ रहे अखिलेश

    follow whatsapp
    Main news