गोरखपुर: शादी में चल रहा था जयमाल, मछली को लेकर अचानक दुल्हन के बाबा पर टूट पड़े लोग, हुई मौत

विनित पाण्डेय

• 08:21 AM • 01 Jun 2023

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर आप दंग रह जाएंगे. यह मामला गोरखपुर जिले के…

UPTAK
follow google news

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर आप दंग रह जाएंगे. यह मामला गोरखपुर जिले के झंगहा थाना क्षेत्र का है, जहां गांव में आई बरात में मछली परोसने को लेकर ग्रामीणों और घरातीओ के बीच खूनी संघर्ष हो गया. जिसमें दुल्हन के बाबा की मौत हो गई.

यह भी पढ़ें...
मछली के लिए हुआ विवाद

गोरखपुर मुख्यालय से महज 25 किलोमीटर की दूरी पर स्थित झंगहा थाना क्षेत्र के बैजूडीहा गांव में शादी समारोह में मछली कम मिलने पर खाने वाले और परोसने वालो में विवाद शुरू हो गया. विवाद इतना ज्यादा बढ़ गया कि मारपीट शुरू हो गई. मारपीट इतना बढ़ गया की पुलिस को बुलाना पड़ा. पुलिस के आने के बाद भी दोनों पक्षों में मारपीट बंद नहीं हुई. इसी पर थाना प्रभारी समेत अन्य पुलिसकर्मियों के पहुंचते ही मौके से आरोपी फरार हो गए. इसमें दुल्हन के बाबा 65 वर्षीय गेना गुप्ता की बीआरडी मेडिकल कॉलज में बुधवार की भोर में मौत हो गई.

एक की मौत, सात घायल

वहीं दोनों पक्षों से घायल 7 लोगों का उपचार चल रहा है. अभी एक की हालत गंभीर बताई जा रही. घटना के बाद पुलिस की उपस्थिति में शादी समारोह संपन्न हुआ मृतक के बेटे उमेश गुप्ता ने थाने में तहरीर दे दी है. घटना की जानकारी होने पर एसपी उत्तरी मनोज अवस्थी भी घटनास्थल पर पहुंचकर पीड़ित पक्ष के परिजनों से बातचीत की पुलिस ने 3 आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

यह है पूरा मामला

बैजूडीहा गांव निवासी उमेश गुप्ता की बेटी मनीषा की शादी मंगलवार को थी बरात देवरिया जिले के बैतालपुर थाना क्षेत्र के सिमराही से आई थी. रात करीब 12:00 बजे जयमाल कार्यक्रम चल रहा था. तो दूसरी तरफ बारातियों के खाने के बाद गांव के लोग खाना खा रहे थे. भोजन में मछली बनी थी आरोप यह है कि खाना खा रहे ग्रामीणों को मछली दो बार चलाई जा चुकी थी. तो वहीं ग्रामीणों में से कुछ लोग तीसरी बार मछली खाने को मांग रहे थे. मछली लाने में थोड़ी देर होने पर वह लड़की पक्ष को गाली देने लगे और झूठा पत्थर उठा कर फेंक दिए इसी बात को लेकर घर आती है. वह गांव वालों में कहासुनी हो गई और बात इतनी बढ़ गई कि लड़की के घरवालों पर गांव के कुछ लड़के ईट पत्थर चलाने लगे.

पुलिस ने दी ये जानकारी

घटना के बाद उमेश गुप्ता ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि पड़ोसी के घर में ननिहाल में रह रहे प्रेम एवं गांव के आकाश, विकास ,छोटू ,ज्ञान चंद्र, दीपक गोलू ,संगम पड़ोसी समेत अन्य ने भोजन को लेकर विवाद शुरू किया और पिता की हत्या कर दी साथ ही परिवार के कई लोगों को मारपीट कर घायल कर दिया. इस मामले पर एसपी उत्तरी मनोज कुमार अवस्थी ने बताया कि, ‘झाझा थाना क्षेत्र के बैजुड़िहा में गांव में सूचना मिली की मछली परोसने के चक्कर में परोसने वाले और खाने वालों के बीच विवाद हो गया जिसमें एक व्यक्ति को गंभीर चोट आ गई. जिसे तत्काल उपचार के लिए जिला अस्पताल ले जाया जा रहा था. जिसकी रास्ते में मौत हो गई परिजन के तहरीर पर इसमें केस दर्ज कर लिया गया है. 3 लोगों को हिरासत में पूछताछ के लिए लिया गया है.’

    follow whatsapp
    Main news