100 सवाल और हाई प्रोफाइल लोगों के नाम...माफिया रवि काना और उसकी गर्लफ्रेंड ने पूछताछ में उलगे कई राज

अरुण त्यागी

28 Apr 2024 (अपडेटेड: 28 Apr 2024, 11:28 AM)

स्क्रैप माफिया रवि नागर उर्फ रावेंद्र सिंह उर्फ रवि काना और इसकी प्रेमिका काजल झा को आखिरकार थाना नॉलेज पार्क पुलिस ने इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर ही लिया.

Ravi Kana, Kajal Jha

Noida, Noida News, Greater Noida, Greater Noida Police, Noida Police, UP News, Ravi Kana, Kajal Jha, UP News

follow google news

Noida News : स्क्रैप माफिया रवि नागर उर्फ रावेंद्र सिंह उर्फ रवि काना और इसकी प्रेमिका काजल झा को आखिरकार थाना नॉलेज पार्क पुलिस ने इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर ही लिया. बता दें कि ये दोनों थाना बीटा-2 से गैंगस्टर एक्ट के मामले में फरार चल रहा था और दोनों पर 50-50 हजार रुपये का इनाम भी घोषित था. वहीं रवि काना और काजल झा को हिरासत में लेने के बाद नोएडा पुलिस ने उनसे 7 से 8 घंटे तक लगातार पूछताछ की है. इस दौरान पुलिस ने उनके सामने 100 से ज्यादा सवालों की झड़ी लगी दी. 

यह भी पढ़ें...

समाने आए कई नाम

जानकारी के मुताबिक रवि काना और काजल झा ने पुलिस की पूछताछ में कुछ सफेदपोश लोगों के नाम का जिक्र भी किया है, जिनका इस्तेमाल उन्होंने अपने स्क्रेप के काले  धंधे में किया.  पुलिस ने इन नामों को अपनी केस डायरी में भी शामिल किया है. पुलिस ने रवि काना और काजल झा को कोर्ट में पेश करने के बाद 14 दिन की न्याय किरासत में भेज दिया है. 

मॉल में रेप का भी मामला

आपको बता दे कि दिसंबर  2023 में  नोएडा के थाना 39 में रवि काना  के ऊपर एक युवती को नौकरी दिलवाने के बहाने एक मॉल की पार्किंग में गैंगरेप करने  का सामने आया था. जिसके बाद रवि काना की मुश्किलें बढ़ने लगी. ग्रेटर नोएडा के बीटा -2 थाना में भी रवि काना  के ऊपर मुकदमा दर्ज किया गया. इसके बाद रवि काना अपनी प्रेमिका काजल के साथ थाईलैंड फरार हो गया. वहीं नोएडा कमिश्नरेट ने ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए रवि काना  की संपत्ति की भी कुर्की की और लगभग ढाई सौ करोड़ की अवैध तरीके से अर्जित की संपत्ति को जब्त कर लिया. रवि काना और उसकी प्रेमिका के ऊपर 50-50 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया और लुक आउट वारंट भी जारी किया गया.

बैंकॉक में छिपे थे दोनों

बताया जा रहा है कि रवि काना और उसकी प्रेमिका काजल झा ने बैंकॉक में छिपने की पूरी योजना बना ली थी. मगर दोनों का वहां वीजा एक्सटेंशन नहीं हुआ. इसी वजह से दोनों को वहां की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. दूसरी तरफ यहां नोएडा पुलिस भी दोनों को पकड़ने की कोशिश कर रही थी. ऐसे में जैसे ही दोनों को भारत भेजा गया, पुलिस ने इन्हें अरेस्ट कर लिया.

    follow whatsapp
    Main news