नोएडा: प्रॉपर्टी कारोबारी के ठिकानों पर IT रेड, करोड़ों के बेहिसाब लेन-देन का पता चला

तनसीम हैदर

• 03:29 AM • 16 Feb 2022

यूपी विधानसभा चुनाव के बीच आयकर विभाग भी एक्शन में है. आयकर विभाग ने नोएडा में एक प्रॉपर्टी कारोबारी के ठिकानों पर छापेमारी की है.…

UPTAK
follow google news

यूपी विधानसभा चुनाव के बीच आयकर विभाग भी एक्शन में है. आयकर विभाग ने नोएडा में एक प्रॉपर्टी कारोबारी के ठिकानों पर छापेमारी की है. बता दें कि प्रॉपर्टी कारोबारी के सेक्टर-10 स्थित कार्यालय और सेक्टर-19 में किराए पर लिए गए घर से 50 लाख रुपये की नकदी और 10 करोड़ रुपये के बेहिसाब लेन-देन के दस्तावेज मिले हैं. आयकर विभाग की ये कार्रवाई सोमवार शाम सात बजे शुरू हुई थी, जोकि मंगलवार देर रात तक जारी रही.

यह भी पढ़ें...

आयकर विभाग के सूत्रों का कहना है कि सेक्टर-19 में सेवानिवृत्त आइपीएस के मकान में किराये पर रहने वाले एसडी प्रॉपर्टी के मालिक का कार्यालय सेक्टर-10 में है. सूत्रों ने बताया कि आयकर विभाग को इनके पास दस करोड़ रुपये रखे होने की सूचना मिली थी, जिसे सोमवार की रात तक ठिकाने लगाया जाना था. उन्होंने बताया कि सूचना के आधार पर विभाग की दो टीम ने कारोबारी के घर और कार्यालय पर सोमवार शाम को सर्वेक्षण शुरू किया था.

सूत्रों ने बताया कि इस दौरान टीम को घर और कार्यालय पर 50 लाख रुपये की नकदी मिली है. उन्होंने बताया कि कारोबारी के यहां से दस करोड़ रुपये के बेहिसाब लेन-देन के दस्तावेज भी मिले.

(भाषा के इनपुट्स के साथ)

नोएडा: सेक्टर 24 से बरामद कार, 99.30 लाख रुपये बेनामी संपत्ति घोषित

    follow whatsapp
    Main news