ग्रेटर नोएडा: इस सोसाइटी के लोग ‘जी रहे डर के साथ’, टॉवर के पिलर में आए क्रैक, देखें नजारा

भूपेंद्र चौधरी

• 04:00 AM • 29 Jun 2022

गौतमबुद्ध नगर में घर खरीदारों की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. ग्रेटर नोएडा (Greater Noida News) वेस्ट में शायद ही ऐसा…

UPTAK
follow google news

गौतमबुद्ध नगर में घर खरीदारों की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. ग्रेटर नोएडा (Greater Noida News) वेस्ट में शायद ही ऐसा कोई दिन हो जिस दिन फ्लैट खरीदारों को परेशानी का सामना न करना पड़ता हो. ताजा मामला ईको विलेज 1 सोसाइटी का है, जहां के दो पिलर में क्रैक आने की वजह से नई परेशानी आ गई है. लोग अनहोनी के डर के साये में रहने को मजबूर है.

यह भी पढ़ें...

टावर के बेसमेंट में भरा पानी, रोड धंसी और पिलर हुआ क्रैक

दरअसल, सुपरटेक ईको विलेज के सोसाइटी में काम चल रहा है, जिसके कारण टावर के बेसमेंट में पानी भरा है. पानी भरे होने के कारण सोसायटी के टावर D5 और F7 के सामने की सड़क 1 फुट नीचे दब गई. सड़क दबने के बाद सोसाइटी निवासियों को खौफ सताने लगा है!

खबर के मुताबिक, जब सोसाइटी निवासी बेसमेंट में पहुंचे तो उन्हें रूह कांपने जैसा मंजर दिखा. बेसमेंट में पानी भरा और पिलर में क्रैक देख सोसाइटी निवासियों ने सुपरटेक मैनेजमेंट से इसकी शिकायत की, जिसके बाद बिल्डर की तरफ से यह कहा गया कि ‘सोसाइटी निवासियों को डरने की जरूरत नहीं है. सिचुएशन अंडर कंट्रोल है.’ बिल्डर की बात सुन सोसायटी वासियों ने जब विरोध किया तब बिल्डर ने गेट नंबर 1 की तरफ जाने वाली रोड को बंद कर आवाजाही पर पूरी तरह रोक लगा दी.

लोग खौफ में रहने को मजबूर, लोहे के खम्बों पर टिकी सैकड़ों जिंदगियां

सोसाइटी निवासियों का कहना है कि ‘सड़क धंसने और पिलर क्रैक होने से लोग खौफ में जी रहे हैं. हम लंबे समय से स्ट्रक्चरल ऑडिट की मांग कर रहे हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं है. सड़क के पास 4 टावर है. रोड के नीचे बिल्कुल खाली जगह हो गई है, जिससे खतरा और बढ़ गया है. टावर के पिलर की बात करें तो पिलर पूरी तरह क्रैक हो गई है, यहां तक की पिलर से मलवा गिरना शुरू हो गया है. एहतियात के तौर पर स्ट्रक्चरल सपोर्ट टेंपरेरी लोहे के पिलर पॉपुलर के इर्द-गिर्द लोहे का केस बांधकर सपोर्ट के लिए लगा दिया गया, लेकिन इसके बावजूद डर है कि कोई अनहोनी घटना ना हो.’

प्राधिकरण ने दिया आश्वासन

प्राधिकरण के अधिकारियों का कहना है की पूरे मामले की जांच की जा रही है. रिपोर्ट तैयार होने के बाद कुछ कहा जा सकता है. सोसाइटी निवासियों की पूरी बात सुनी जाएगी और समस्या का जल्द निस्तारण किया जाएगा.

नोएडा: खाना बनाते समय सिलेंडर में आग लगने से झुलसे चार लोग, 2 हालत की नाजुक

    follow whatsapp
    Main news