ग्रेटर नोएडा: हादसे के 10 दिन बाद कोमा से बाहर आई स्वीटी, इलाज के लिए दोस्त बने फरिश्ता

अरुण त्यागी

• 09:08 AM • 13 Jan 2023

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में 31 दिसंबर को तेज रफ्तार सेंट्रो कार ने कथित तौर पर 3 छात्राओं को जोरदार टक्कर मार दी. एक…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में 31 दिसंबर को तेज रफ्तार सेंट्रो कार ने कथित तौर पर 3 छात्राओं को जोरदार टक्कर मार दी. एक कार की चपेट में आने से कॉलेज छात्रा स्वीटी कुमारी गंभीर रूप से घायल हो गई थी. गंभीर चोट लगने के कारण स्वीटी कुमारी को ब्रेन हेमरेज हो गया था. जिसके कारण छात्रा कोमा में चली गई थी और साथ ही पैर में 5 फ्रेक्चर भी आए थे. फिलहाल स्वीटी कुमारी कोमा से भी बाहर आ गई है और आईसीयू से जनरल वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें...

वहीं इस हादसे के बाद स्वीटी कुमारी ने यूपीतक से बातचीत करते हुए बताया कि पहले से वह काफी बेहतर है. लेकिन उनको हादसे के बारे में हमें कुछ याद नहीं है. वहीं हादसे के बाद इलाज के मदद करने वाले अपने दोस्तों को छात्रा ने तहे दिल से शुक्रिया भी कहा.

बता दें कि बीती 31 दिसम्बर को दिसंबर को स्वीटी कुमारी अपने दो दोस्तों के साथ सामान लेकर जब वापस घर लौट रही थी. पीछे से तेज रफ्तार सेंट्रो कार ने तीनों को टक्कर मार दी. जिसमें स्वीटी कुमारी बुरी तरह से घायल हो गई . दिमाग में चोट लगने के कारण वह कोमा में चली गई थी और उसके पैर में पांच फ़्रैक्चर भी आए थे. घर की आर्थिक हालत अच्छी ना होने के कारण स्वीटी कुमारी के दोस्तों ने ही इलाज के लिए चंदा इकट्ठा करने की ठानी. जिसमें लोगों ने बढ़ चढ़कर सहायता भी की. स्वीटी कुमारी के इलाज के लिए काफी डोनेशन भी इकट्ठा हो गया. जिसके चलते इलाज में कोई दिक्कत नहीं सामने आई.

फिलहाल स्वीटी कुमारी के हालत में काफी सुधार है. वह कोमा से बाहर आ गई है और उसको जनरल वार्ड में भी शिफ्ट कर दिया गया है.

स्वीटी कुमारी के पिता ने बताया कि डॉक्टर का कहना है कि बेटी की हालत में जल्दी से सुधार हो रहा है. वह अपने दोस्तों के साथ अच्छे से बात करती है और अब अब मोबाइल फोन भी इस्तेमाल करने लगी है. जिस तरह से लोगों ने बड़ी मात्रा में डोनेशन दिया है, उन लोगों का शुक्रिया अदा कर रहे हैं और साथी स्वीटी के दोस्तों का भी धन्यवाद कर रहे हैं. वहीं स्वीटी कुमारी के बारे में स्वीटी का ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर भारत दुर्गया ने बताया कि जब छात्रा को अस्पताल में एडमिट किया था तब हालत काफी खराब थी. उनके ब्रेन में भी दिक्कत आ गई थी, जिसके बाद उनका ऑपरेशन किया. अब हालत में बहुत तेजी से सुधार हो रहा है. स्वीटी एक फाइटर है अब जल्दी रिकवर कर रही है और अच्छे से रेस्पॉन्ड भी कर रही हैं. आने वाले समय में उनके प्रैक्टर की भी सर्जरी की जाएगी. 2 से 3 महीने में स्वीटी कुमारी बिल्कुल ठीक हो जाएंगी.

क्यों इतना खास है दुनिया का सबसे लंबा रिवर क्रूज ‘एमवी गंगा विलास’? यहां विस्तार से जानिए

    follow whatsapp
    Main news