फिरोजाबाद: कांच की चूड़ियों के कारखानों में नहीं आए मुस्लिम कारीगर, हुआ करोड़ों का नुकसान

सुधीर शर्मा

• 06:14 AM • 10 Jun 2022

यूपी के फिरोजाबाद में 10 जून यानी जुमे के दिन मुस्लिम समाज के कारीगर कांच की चूड़ी का उत्पादन करने वाले कारखानों में नहीं आए.…

UPTAK
follow google news

यूपी के फिरोजाबाद में 10 जून यानी जुमे के दिन मुस्लिम समाज के कारीगर कांच की चूड़ी का उत्पादन करने वाले कारखानों में नहीं आए. जिस कारण चूड़ी का उत्पादन पूरी तरह ठप हो गया.

यह भी पढ़ें...

एक दिन के इस उत्पादन के ना होने से जहां एक ओर गैस भट्टी को गर्म करने के लिए गैस जल रही है, वहीं भट्टी में रॉ मटेरियल भी डाला गया. ऐसा माना जा रहा है कि एक दिन के अंदर करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ है.

खास बात यह भी देखने में आई है कि यह चूड़ी का उत्पादन करने वाले कांच के कारखानों में आखिर श्रमिकों की हड़ताल किस ने बुलाई. यह अभी तक जानकारी नहीं हुई है. वहीं फिरोजाबाद शहर में भी थोड़ा सा माहौल इस समय गर्म हो गया है. क्योंकि कल मुस्लिम समाज की महिलाओं ने एक जुलूस निकालकर ज्ञापन दिया था, जिसमें नूपुर शर्मा की फांसी की मांग की गई थी.

फिलहाल पुलिस के कड़े बंदोबस्त से कांच के कारखानों के स्वामियों को जिला प्रशासन बार-बार समझा-बुझाकर उत्पादन प्रारंभ करने के लिए कह रहा है, लेकिन चूड़ियों के उत्पादन करने वाले श्रमिक के ना आने से पूरी तरह से चूड़ी का उत्पादन ठप हो गया है.

अलीगढ़: जुमे की नमाज पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी, हिंदू महासभा की शकुन पांडे पर हुआ केस

    follow whatsapp
    Main news