बदायूं से सपा प्रत्याशी शिवपाल यादव बोले- INDIA उत्तर प्रदेश में सभी 80 सीट पर भाजपा को हराएगा

यूपी तक

15 Mar 2024 (अपडेटेड: 15 Mar 2024, 08:43 AM)

समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता शिवपाल यादव ने बृहस्पतिवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बदायूं से अपना चुनाव अभियान ‘जनसंपर्क यात्रा’ शुरू की और दावा किया कि विपक्षी दलों का समूह ‘इंडिया’ प्रदेश में सभी 80 सीट पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हराएगा.

UPTAK
follow google news

Shivpal Yadav News: समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता शिवपाल यादव ने बृहस्पतिवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बदायूं से अपना चुनाव अभियान ‘जनसंपर्क यात्रा’ शुरू की और दावा किया कि विपक्षी दलों का समूह ‘इंडिया’ प्रदेश में सभी 80 सीट पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हराएगा. पार्टी द्वारा बदायूं लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाए गए शिवपाल यादव ने यह भी कहा कि सत्तारूढ़ भाजपा को उनके खिलाफ कोई उम्मीदवार नहीं मिल रहा है. बदायूं पहुंचने पर शिवपाल यादव का भव्य स्वागत किया गया. उन्होंने कहा, "बदायूं का विकास मेरी पहली प्राथमिकता होगी."

यह भी पढ़ें...


बदायूं रवाना होने से पहले सुबह इटावा में शिवपाल ने संवाददाताओं से कहा, "बदायूं में आज से जनसंपर्क शुरू हो रहा है. बदायूं समाजवादी पार्टी का एक मजबूत गढ़ रहा है. नेताजी से लेकर प्रोफेसर साहेब (रामगोपाल यादव) और धर्मेंद्र यादव यहां से सांसद रहे हैं. अब मैं आया हूं." धर्मेंद्र यादव ने इस सीट से 2009 और 2014 का लोकसभा चुनाव जीता था.


CAA को लेकर शिवपाल ने कही ये बात


 
नागरिकता (संशोधन) कानून (सीएए) के नियमों को अधिसूचित किए जाने के मोदी सरकार के हालिया फैसले के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘‘ देखिए, भाजपा जनता को परेशान करने के लिए कुछ भी कर सकती है।’’

सीएम योगी के बयान का शिवपाल ने किया पलटवार

वर्ष 1990 में अयोध्या में कारसेवकों पर गोली चलाने को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा तत्कालीन सपा सरकार पर किए गए हालिया हमले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए यादव ने कहा, "भाजपा कोई काम नहीं करती है, वह सिर्फ पुराने मुद्दे उठाती है."  उन्होंने कहा, "हर कोई जानता है कि राम मंदिर उच्चतम न्यायालय के आदेश के बाद बनाया गया है. भाजपा के पास कोई मुद्दा नहीं है इसलिए चुनाव आते ही वे ये बातें उठा रहे हैं."

 

 

एक साथ चुनाव को लेकर रामनाथ कोविंद की अगुवाई वाली समिति द्वारा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को रिपोर्ट सौंपने के बारे में पूछे जाने पर सपा नेता ने कहा, "भाजपा अहंकारी है और इसीलिए वह ऐसी चीजें कर रही है."

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी ने 2014 में बदायूं लोकसभा सीट पर जीत हासिल की थी, लेकिन 2019 में भाजपा से हार गई. पार्टी इस सीट को दोबारा हासिल करने की जुगत में लगी है, इसलिए सपा ने इस सीट से पार्टी के दिग्गज नेता शिवपाल यादव के नाम की घोषणा की है.

(भाषा के इनपुट्स के साथ)

    follow whatsapp
    Main news