लोकसभा चुनावों के लिए सपा की एक और लिस्ट आई, अखिलेश यादव ने भाई धर्मेंद्र को इस सीट से उतारा

यूपी तक

16 Mar 2024 (अपडेटेड: 16 Mar 2024, 06:33 PM)

लोकसभा चुनाव के तारीखों के एलान होते ही समाजवादी पार्टी ने यूपी की 6 और सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है.

Dharmendra Yadav

Dharmendra Yadav

follow google news

Samajwadi Party Candidate List: लोकसभा चुनाव के तारीखों के एलान होते ही समाजवादी पार्टी ने यूपी की 6 और सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. सपा ने इस लिस्ट में जिन सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं उनमें - आजमगढ़, गौतम बुद्ध नगर, मिश्रिख, सुल्तानपुर, इटावा, जालौन, आजमगढ़ शामिल है. इन 6 सीटों में आजमगढ़ से धर्मेंद्र यादव को सपा ने अपना उम्मीदवार बनाया है. 

यह भी पढ़ें...

किसे कहां से दिया टिकट 

  • आजमगढ़ से धर्मेंद्र यादव
  • गौतमबुद्धनगर से डॉ महेंद्र नागर
  • सुल्तानपुर से भीम निषाद
  • इटावा से जितेंद्र दोहरे
  • जालौन से नारायण दास अहिरवार
  • मिश्रिख से मनोज कुमार राजवंशी

बता दें कि मिश्रिख से सपा ने अपना उम्मीदवार बदलते हुए मनोज कुमार राजवंशी को चुनावी मैदान में उतारा है. मिश्रिख सीट पर सपा ने पहले रामपाल राजवंशी को उम्मीदवार घोषित किया था.

अब तक इतने सीटों पर सपा ने उतारे हैं प्रत्याशी

बता दें कि सपा ने अब तक कुल 42 लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी उतार चुका है. पहली लिस्ट में धर्मेंद्र यादव का नाम था, लेकिन तीसरी लिस्ट में उनके नाम की जगह बंदायूं से शिवपाल यादव को लड़ाया जा रहा है. इस सीट से नाम के बदलाव के बाद पहली लिस्ट में 15, दूसरी में 11 और तीसरी में 5 तो वहीं चौथी और पांचवी लिस्ट में 6-6 प्रत्याशियों की लिस्ट अब तक सपा जारी कर चुकी है. वहीं दो सीटों में सपा ने प्रत्याशी बदला है, जिसमें मिश्रिख और बदायूं शामिल है. 
 

    follow whatsapp
    Main news