वोटिंग के बीच अमरोहा में पीएम मोदी ने क्यों किया मोहम्मद शमी का जिक्र? जो कहा उसकी खूब चर्चा

बीएस आर्य

19 Apr 2024 (अपडेटेड: 19 Apr 2024, 12:28 PM)

लोकसभा चुनाव में प्रथम फेज की वोटिंग के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमरोहा में जनसभा को संबोधित कर रहे हैं. इस दौरान पीएम मोदी ने भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार मोहम्मद शमी का भी जिक्र किया है.

Mohammed Shami, PM Modi

Mohammed Shami, PM Modi

follow google news

UP Lok Sabha Chunav: आज यूपी में बड़ी सियासी हलचल है. आज उत्तर प्रदेश की 8 लोकसभा सीटों पर मतदान किया जा रहा है, जिसमें मुरादाबाद (Moradabad Lok Sabha), सहारनपुर (Saharanpur Lok Sabha), रामपुर (Rampur Lok Sabha), मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar Lok Sabha) शामिल हैं. इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उत्तर प्रदेश के अमरोहा में चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें...

बता दें कि अमरोहा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) का जिक्र किया है. दरअसल मोहम्मद शमी अमरोहा के ही रहने वाले हैं. ऐसे में पीएम मोदी ने अमरोहा में आकर शमी का भी जिक्र कर दिया है.

मोहम्मद शमी को लेकर क्या बोले पीएम मोदी?

अमरोहा में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अमरोहा ढोलक ही नहीं बल्कि देश का डंका भी बजाता है. पीएम मोदी ने आगे कहा कि वर्ल्ड कप में मोहम्मद शमी ने जो कमाल किया है, उसे पूरी दुनिया ने देखा है. 

पीएम मोदी ने मोहम्मद शमी को लेकर कहा कि खेलों में शानदार प्रदर्शन के लिए केंद्र सरकार ने उन्हें अर्जुन अवॉर्ड से भी सम्मानित किया है. पीएम मोदी ने कहा कि अब योगी आदित्यनाथ की सरकार यहां के युवाओं के लिए यहां स्टेडियम का भी निर्माण करवा रही है.

तील तलाक का भी किया जिक्र

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीन तलाक कानून और चौधरी चरण सिंह का भी जिक्र किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमें यूपी को देश में बहुत आगे ले जाना है. ये सपना ज्योतिबा फुले और चौधरी चरण सिंह का सपना था. 

पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने तीन तलाक के खिलाफ कानून बनाया है. हमने कानून बनाकर मुस्लिम बहनों को बचाया है.

वर्ल्ड कप फाइनल हारने के बाद भी पीएम मोदी ने शमी से की थी मुलाकात

आपको बता दें कि जब भारतीय टीम को वर्ल्ड कप फाइलन में हार का सामना करना पड़ा था, उस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय टीम से मुलाकात की थी. इस दौरान पीएम मोदी ने शमी से भी मुलाकात की थी और शमी की पीठ भी थपथपाई थी. इस दौरान पीएम ने शमी से बात भी की थी. बता दें कि पीएम मोदी का ये वीडियो उस दौरान काफी वायरल हुआ था.  

    follow whatsapp
    Main news