लोकसभा चुनाव से पहले अखिलेश को बड़ा झटका, अब पल्लवी पटेल ने कर दिया बड़ा एलान

समर्थ श्रीवास्तव

20 Mar 2024 (अपडेटेड: 20 Mar 2024, 03:28 PM)

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर उत्तर प्रदेश के सियासत से बड़ी खबर सामने आई है. समाजवादी पार्टी की सहयोगी अपना दल (कमेरावादी) 'इंडिया' गठबंधन  से अलग अकेले चुनाव लड़ेगी.

UPTAK
follow google news

Uttar Pradesh News : लोकसभा चुनाव के मद्देनजर उत्तर प्रदेश के सियासत से बड़ी खबर सामने आई है. समाजवादी पार्टी की सहयोगी अपना दल (कमेरावादी) 'इंडिया' गठबंधन  से अलग अकेले चुनाव लड़ेंगी. पल्लवी पटेल की अपना दल (कमेरावादी) ने फूलपुर, कौशाम्बी और मिर्ज़ापुर सीट पर अकेले चुनाव लड़ने का फ़ैसला किया है. पल्लवी पटेल सपा के टिकट पर चुनाव जीतकर विधायक हैं.

यह भी पढ़ें...

चुनाव से पहले बड़ा एलान

लोकसभा चुनाव को लेकर अपना दल (कमेरावादी) का कहना है कि वो इंडिया गठबंधन के साथ हैं और तीन सीटों पर लड़ेंगे. अगर सपा उनको सीट शेयरिंग में हिस्सा नहीं देंगे तो सपा को ये बताना होगा कि अपना दल (कमेरावादी) उनके साथ नहीं है. अपना दल (के) की बैठक लखनऊ में चल रही है जहां 3 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की जाएगी.

राज्यसभा चुनाव के दौरान हुई थी अनबन

बता दें कि राज्यसभा चुनाव के दौरान पल्लवी पटेल और अखिलेश यादव के बीच खटपट की खबर सामने आई थी. टिकट वितरण से नाराज़ होकर पल्लवी ने सपा के सिर्फ एक प्रत्याशी को पीडीए के नाम पर वोट किया था.  दरअसल, पल्लवी पटेल ने जया बच्चन और आलोक रंजन के उम्मीदवार बनाए जाने पर करारा हमला बोला था. उन्होंने पिछड़ा दलित अल्पसंख्यक यानी पीडीए राजनीति से हटने पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को घेरा था. वोटिंग को लेकर अखिलेश और पल्लवी के बीच बहस की भी बात सामने आई थी. 

    follow whatsapp
    Main news