अखिलेश और डिंपल हैं करोड़पति पर दोनों के पास है इतने लाख रुपये का कर्जा, आंकड़ा चौंका देगा!

पुष्पेंद्र सिंह

18 Apr 2024 (अपडेटेड: 18 Apr 2024, 12:14 PM)

समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी और वर्तमान सांसद डिंपल यादव ने मंगलवार को मैनपुरी लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया.

UPTAK
follow google news

Dimple Yadav News: समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी और वर्तमान सांसद डिंपल यादव ने मंगलवार को मैनपुरी लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. डिंपल के नामांकन के समय समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव, वरिष्ठ नेता रामगोपाल यादव और शिवपाल सिंह यादव मौजूद थे. नामांकन दाखिल करने के बाद सपा प्रमुख यादव ने पत्रकारों से बातचीत में दावा किया कि समाजवादी पार्टी इस बार मैनपुरी का चुनाव रिकॉर्ड मतों से जीतने जा रही है. नामांकन के वक्त डिंपल यादव द्वारा दाखिल एफिडेविट से जानकारी सामने आई है, जिसे आप खबर में आगे विस्तार से जान सकते हैं.

यह भी पढ़ें...

मैनपुरी से सपा प्रत्याशी डिंपल यादव अपनी सादगी के लिए जानी जाती हैं. डिंपल को देखकर कोई नहीं कह सकता कि उन्हें आभूषणों का कोई शौक होगा. मगर डिंपल यादव को आभूषण बेहद पसंद हैं. डिंपल यादव क्षेत्र में भ्रमण महंगी कारों में करती हैं, लेकिन उनके पास कोई भी कार नहीं है. आईए हम आपको बताते हैं, कितनी संपत्ति के मालिक हैं अखिलेश यादव और डिंपल यादव?

कितनी समपत्ति की मालिक हैं डिंपल?

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव की पत्नी और मैनपुरी की निवर्तमान सांसद डिंपल यादव ने अपना नामांकन दाखिल किया है. नामांकन पत्र के साथ दिए गए शपथ पत्र के अनुसार, डिंपल 15.5 करोड़ रुपये से अधिक की चल-अचल संपत्ति की मालकिन हैं. डिंपल यादव के पास 572447 रुपये नगद, 10.44 करोड़ रुपये से अधिक की अचल संपत्ति और 5.10 करोड़ रुपये से अधिक की चल संपत्ति है.
मुलायम सिंह यादव के निधन से रिक्त हुई मैनपुरी सीट पर 2022 में हुए उपचुनाव में डिंपल यादव ने शपथ पत्र दिया था, उसमें उनकी संपत्ति 14 करोड़ रुपये थी.

करोड़पति हैं अखिलेश 

डिंपल के एफिडेविट के अनुसार, सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के पास  2571804 रुपये कैश है, 17.22 करोड़ रुपये से अधिक की अचल संपत्ति और 9.12 करोड़ की चल संपत्ति है. 

अखिलेश-डिंपल पर है लाखों रुपये का कर्ज

 

शपथ पत्र में बताया गया है कि डिंपल यादव के पास 1.25 लाख रुपये का एक कंप्यूटर, 2.774 किलोग्राम से अधिक वजन के सोने के गहने, 203 ग्राम मोती और 59,76,687 रुपये का 127.75 कैरेट के हीरे हैं. वहीं, अखिलेश यादव के पास 76 हजार रुपये से अधिक का मोबाइल फोन, 5.34 लाख रुपये से अधिक की व्यायाम मशीन और 1.6 लाख रुपये से अधिक की क्रॉकरी भी है. डिंपल यादव पर 74.44 लाख रुपये से अधिक का कर्ज है, तो वहीं सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव पर 25.40 लाख रुपये से अधिक का कर्ज है.

 

 

डिंपल पर आपराधिक मामला नहीं है दर्ज

डिंपल यादव द्वारा दिए गए शपथपत्र के अनुसार, उनके ऊपर आजतक कोई भी आपराधिक मामला दर्ज नहीं है. डिंपल यादव ने 1998 में लखनऊ विश्वविद्यालय से बीकॉम की पढ़ाई की. 2019 में जब डिंपल ने कन्नौज से लोकसभा चुनाव लड़ा, तो उनकी चल संपत्ति 3.68 करोड़ रुपये थी और अचल संपत्ति 9.30 करोड़ रुपये थी.

डिंपल-अखिलेश के पास नहीं है अपनी कार

आपने अक्सर डिंपल यादव को और अखिलेश यादव को तमाम महंगी-महंगी लग्जरी कारों में देखा होगा लेकिन आपको जानकर आश्चर्य होगा की दाखिल किए गए एफिडेविट में कि डिंपल और अखिलेश यादव के पास कोई कार नहीं है.

    follow whatsapp
    Main news