कहां हैं ये लेडी डॉन शाइस्ता, अफ्शां, जैनब? UP में माफिया 'मिट्टी में मिले' पर उनकी पत्नियां फरार

संतोष शर्मा

• 09:48 AM • 09 Apr 2024

उत्तर प्रदेश में माफिया मुख्तार अंसारी, अतीक अहमद, खान मुबारक, मुन्ना बजरंगी, जैसे माफियाओं और गैंगस्टर्स का सफाया हुआ तो कहा गया यूपी कि सियासत से भी माफियाराज का अंत हो चुका है और माफियाओं के परिवार का वर्चस्व भी नेस्तोनाबुद कर दिया गया है.

UPTAK
follow google news

UP News: उत्तर प्रदेश में माफिया मुख्तार अंसारी, अतीक अहमद, खान मुबारक, मुन्ना बजरंगी, जैसे माफियाओं और गैंगस्टर्स का सफाया हुआ तो कहा गया यूपी कि सियासत से भी माफियाराज का अंत हो चुका है और माफियाओं के परिवार का वर्चस्व भी नेस्तोनाबुद कर दिया गया है. मगर ऐसा नहीं है. माफिया भले ही मिट्टी में मिला दिए गए हों, लेकिन उनके गैंग को संभालने वालीं उनकी पत्नियों को सालों से यूपी पुलिस ढूंढ महि पा रही है. ये वो लेडी डॉन हैं, जिन्होंने अपने हाथों से भले एक भी हत्या ना की हो, लेकिन हत्या की साजिश रचने में, हत्यारों को पनाह देने में बराबर साथ दिया और अपराध से मिलने वाली रकम को बखूबी ठिकाने लगाया है.

यह भी पढ़ें...

अतीक के परिवार की शाइस्ता, जैनब और आयशा हैं फरार

तारीख 24 फरवरी 2023, स्थान प्रयागराज का धूमनगंज, जहां कोर्ट से लौटते वकील उमेश पाल और उनके दो गनर की गोलियों से भून कर हत्या कर दी गई. नतीजा अतीक के बेटे असद और शूटर मोहम्मद गुलाम को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया तो वहीं अतीक अहमद और अशरफ को पुलिस कस्टडी में तीन लड़कों ने गोलियों से छलनी कर दिया. मगर इस हत्याकांड में अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन जिसने उमेश पाल हत्याकांड की कथित रूप से साजिश रची, शूटरों को पनाह दी, फंडिंग की वह आज भी फरार है. अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन पर प्रयागराज पुलिस ने 50,000 रुपये का इनाम घोषित कर रखा है.

अतीक अहमद के साथ-साथ उसके भाई अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा, जो उमेश पाल हत्याकांड की साजिश में शामिल थी, अशरफ की बहन आयशा नूरी जिसने असद और गुड्डू मुस्लिम को हत्याकांड के बाद पनाह दी, फंडिंग की, दोनों ही जैनब फातिमा और आयशा नूरी पर भी पुलिस ने 25-25 हजार का इनाम घोषित कर रखा है.

कहां गायब है मुख्तार की पत्नी अफ्शां?

इसके बाद बारी आती है मुख्तार अंसारी की पत्नी अफ्शां अंसारी की, जिसपर गाजीपुर पुलिस ने 75000 रुपये का इनाम घोषित कर रखा है. अफ्शां की तलाश में गाजीपुर पुलिस, गाजीपुर से लेकर लखनऊ तक छापेमारी कर रही है. लेकिन उसका पता नहीं चल पा रहा. पुलिस को लगा कि मुख्तार अंसारी की मौत के बाद अफशां पति का आखिरी बार चेहरा देखने जरूर आएगी, लेकिन वहां भी नहीं पहुंची. यह अलग बात है कि मुख्तार अंसारी के बड़े भाई और सांसद अफजाल अंसारी अफ्शां अंसारी के लिए सलाह देते हैं कि वो या तो कोर्ट से राहत ले या फिर सरेंडर कर दे.

दीपा बहाल और काजल झा ढूंढे नहीं मिल रहीं

ये तो वो नाम हैं जो चर्चा में हैं. मगर कई लेडी डॉन ऐसी हैं जो इनामी भी हैं और पुलिस के लिए सर दर्द भी. देश में सबसे बड़ा इनाम संजय भाटी की पत्नी और 5 लाख के इनामी दीपा बहाल पर है, जिसकी तलाश न सिर्फ उत्तर प्रदेश पुलिस बल्कि सीबीआई तक कर रही है. लेकिन दीपा बहाल ढूंढे नहीं मिल रही. ऐसे ही नोएडा के गैंगस्टर रवि काना की महिला मित्र काजल झा की तलाश पुलिस को हल्कान किए है. नोएडा में रबर और स्क्रैप के अवैध धंधे का सबसे बड़ा माफिया रवि काना उर्फ रविंद्र नागर की गर्लफ्रेंड काजल झा नोएडा पुलिस को ढूंढे नहीं मिल रही.

इस मामले पर पूर्व डीजीपी एके जैन ने कहा, 'ये तमाम महिलाएं अपने पतियों के हर अपराध में बराबर से शामिल रही हैं. जब माफिया पति जेल में रहा या अंडरग्राउंड हुआ तो गैंग की कमान भी इन महिलाओं ने संभाली. इनकी कही बात को गैंग मेंबर्स माफिया का भेजा आदेश ही मानते हैं. ऐसे में इनपर कार्रवाई होना जरूरी है और पुलिस कार्रवाई कर भी रही है.


 

    follow whatsapp
    Main news