मां के एक बुलावे पर मर्डर करने गुजरात से UP दौड़े चले आए 2 बेटे, इस बात के लिए पिता को मार डाला

नितेश श्रीवास्तव

17 Feb 2024 (अपडेटेड: 17 Feb 2024, 03:03 PM)

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में पत्नी ने अपने बेटों के हाथों अपने ही पति की हत्या करवा दी. पुलिस ने 2 दिन के अंदर मामले का खुलासा कर दिया है. इस दौरान कई चौंकने वाली बातें पता चली हैं.

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

Fatehpur

follow google news

Fatehpur News: उत्तर प्रदेश के फतेहपुर के जहानाबाद के रोशनपुर गांव में रहने वाले 43 साल के हरिश्चंद्र का शव पुलिस को 2 दिन पहले मिला था. शव गांव में बनी झोपड़ी से बरामद किया गया था. अब इस केस में पुलिस ने रिश्तों को शर्मसार कर देने वाला खुलासा किया है. पुलिस के खुलासे से हर कोई सकते में है. किसी को भी यकीन नहीं हो रहा है कि आखिर ये कैसे हो सकता है?

यह भी पढ़ें...

दरअसल पुलिस ने मृतक हरिश्चंद्र की पत्नी और उसके ही 2 बेटों को हत्या के मामले में गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस का दावा है कि मृतक की पत्नी ने ही दोनों बेटों के साथ मिलकर शख्स की हत्या की है. जिस समय हरिश्चंद्र नलकूप के पास सो रहा था, उसी समय उसके दोनों बेटों ने उसे मौत के घाट उतार दिया था. इस दौरान पुलिस ने हत्या की वजह भी बताई है.

बेटों के हाथों क्यों अपने ही पति को मरवाया?

बता दें कि शव मिलने के बाद मृतक के भाई ने पुलिस में तहरीर दी थी. पुलिस भी पूरी गंभीरता के साथ मामले की जांच कर रही थी. जांच के दौरान पुलिस को मृतक की पत्नी और उसके दोनों बेटों के बारे में पता चला. पुलिस को ये भी पता चला कि मृतक का अपनी पत्नी से विवाद रहता था और पत्नी 12 साल पहले ही दोनों बेटों को लेकर चली गई है. 

पुलिस को ये भी पता चला कि पति का अपनी पत्नी के साथ संपत्ति को लेकर भी विवाद चल रहा था. ये बात पता चलते ही पुलिस ने मृतक की पत्नी और दोनों बेटों को हिरासत में ले लिया. जब तीनों से पूछताछ की गई तो पुलिस का शक तीनों पर ही गहराता चला गया. दरअसल मृतक के दोनों बेटों कुछ ही दिन पहले गुजरात से यूपी आए थे. 

सख्ती की तो सब बता दिया

बता दें कि शक पक्का होने पर पुलिस ने तीनों के साथ सख्ती से पूछताछ की. पूछताछ में मृतक की पत्नी और उसके दोनों बेटों ने पुलिस को सब कुछ बता दिया. तीनों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया.

पति ने बेच दिया था मकान

पूछताछ में सामने आया कि मृतक ने 6 महीने पहले ही गांव में बना मकान बेच दिया था. इसकी जानकारी उसने अपनी पत्नी और बेटों को नहीं दी थी. आरोपी पत्नी को जैसे ही इस बात की जानकारी लगी, उसने पति की हत्या की साजिश रचनी शुरू कर दी. आरोपी पत्नी ने सूरत में रह रहे अपने दोनों लड़कों को बुलाया और मौका मिलते ही अपने पति को मौत के घाट उतार दिया. 

पिता की हत्या के बाद बेटों ने पुलिस को क्या बताया?

पुलिस से पूछताछ में पिता की हत्या करने वाले बेटों ने बताया कि, पिता ने गांव में रहने वाले कैलाश को 1 लाख 40 हजार रुपये में मकान बेच दिया था. इसकी जानकारी मां को लगी तो मां ने हमें बताया. मां ने कहा कि तुम दोनों बाहर रहते हो और तुम्हारा बाप तुम्हारे पीछे सारी संपत्ति बेच डालेगा. मां के ही कहने पर हम दोनों वापस आ गए और पिता को रास्ते से हटाने की साजिश रची. 13 फरवरी के दिन जब पिता खाना खाकर खेत में बने नलकूप के पास सो रहे थे, तभी हम तीनों ने उनको मार डाला और वहां से फरार हो गए.

पुलिस ने क्या बताया

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए (एसपी फतेहपुर) उदय शंकर सिंह ने बताया, जिस शख्स की हत्या की गई थी, उसके 2 बेटे गुजरात में रहते थे. वह दोनों गुजरात से यहां पिता की हत्या करने ही आए थे. घटना की साजिश मृतक की पत्नी ने ही रची थी. पुलिस ने 2 दिनों के अंदर ही मामले का खुलासा कर दिया. सभी आरोपियों को जेल भेज दिया गया है.
 

    follow whatsapp
    Main news