उमेश पाल हत्याकांड के शूटरों पर अब भारी इनाम का ऐलान, एक्शन में प्रयागराज पुलिस

संतोष शर्मा

05 Mar 2023 (अपडेटेड: 05 Mar 2023, 10:21 AM)

प्रयागराज के उमेश पाल हत्याकांड (Umesh Pal Murder Case) में शामिल सभी शूटरों को पकड़ने के लिए पुलिस लगातार प्रयास कर रही है और ताबड़तोड़ छापेमारी…

WhatsApp Image 2023-02-27 at 13.03.11 (1)

WhatsApp Image 2023-02-27 at 13.03.11 (1)

follow google news

प्रयागराज के उमेश पाल हत्याकांड (Umesh Pal Murder Case) में शामिल सभी शूटरों को पकड़ने के लिए पुलिस लगातार प्रयास कर रही है और ताबड़तोड़ छापेमारी भी कर रही है. वहीं अब इस हत्याकांड में शामिल शूटरों पर 50 हजार से बढ़ाकर 2.50 लाख रुपए का इनाम कर दिया गया है. प्रयागराज पुलिस कमिश्नरेट ने इनाम बढ़ाने के लिए प्रस्ताव भेजा था, जिस पर मुहर लग गई है. फिलहाल सभी शूटर पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं.

यह भी पढ़ें...

यूपी पुलिस पहले ही एक आरोपी अरबाज का एनकाउंटर कर चुकी है. साथ ही बचे हुए आरोपियों पर 50-50 हजार का इनाम घोषित किया था, जिसे बढ़ाकर अब ढाई-ढाई लाख रुपए कर दिया गया है.

क्या है पूरा मामला

बता दें कि उमेश पाल और यूपी पुलिस के सुरक्षाकर्मी की हत्या के मामले में अतीक अहमद, उसकी पत्नी और बच्चों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. बता दें कि उमेश पाल, साल 2005 में बसपा विधायक राजू पाल की हत्या के मामले में अहम गवाह थे. इस जानलेवा हमले में एक गनर की मौत हो गई थी जबकि दूसरा गनर अस्पताल में भर्ती थे. दूसरे गनर ने आज दम तोड़ दिया. यानी कि इस घटना में तीन लोगों पर फायरिंग की गई और तीनों की मौत हो गई. इस मामले में अतीक पर आरोप था, जिसकी सुनवाई चल रही थी. वहीं उमेश पाल हत्याकांड में पूर्व सांसद अतीक अहमद के करीबियों पर एक्शन शुरू हो गया है. प्रयागराज में अतीक अहमद के करीबी बिल्डर खालिद जफर के घर पर बुलडोजर चल रहा है.

अतीक अहमद पर लगा है आरोप

अतीक अहमद के घर के बगल में रहने वाले बिल्डर खालिद जफर की अवैध संपत्ति पर प्रयागराज विकास प्राधिकरण का बुलडोजर चल रहा है. इस दौरान खालिद जफर के घर से दो विदेशी बंदूक और एक तलवार बरामद हुई है. हालांकि यह साफ नहीं है कि दोनों बंदूक लाइसेंसी है या नहीं. मिली जानकारी के मुताबिक, हत्याकांड को अंजाम देने के बाद आरोपी इसी संपत्ति में छिपे हुए थे. इसके बाद आरोपी फरार हो गए थे. अब तक एक आरोपी को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया है. इसी के साथ एक साजिशकर्ता आरोपी सदाकत खान को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

    follow whatsapp