लखनऊ: सेना में मेजर-लेफ्टिनेंट कर्नल बताकर नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले चार गिरफ्तार

संतोष शर्मा

• 12:16 PM • 05 Feb 2023

उत्तर प्रदेश पुलिस के विशेष कार्यबल (एसटीएफ) ने लखनऊ पुलिस आयुक्तालय के पीजीआई थाना इलाके से भारतीय सेना का उच्चाधिकारी बनकर सेना में भर्ती कराने…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश पुलिस के विशेष कार्यबल (एसटीएफ) ने लखनऊ पुलिस आयुक्तालय के पीजीआई थाना इलाके से भारतीय सेना का उच्चाधिकारी बनकर सेना में भर्ती कराने के नाम पर अवैध धन उगाही करने वाले सेना के जवान और भूतपूर्व सैनिक समेत चार लागों को गिरफ्तार किया है. एसटीएफ ने रविवार को यह जानकारी दी.

यह भी पढ़ें...

पुलिस के विशेष कार्यबल मुख्यालय से रविवार को दी गयी आधिकारिक जानकारी के अनुसार, ‘‘विशेष कार्यबल एवं मिलिट्री इंटेलिजेंस की संयुक्त टीम ने गाजीपुर जिले के करंडा थाना क्षेत्र के गोसंडीपुर निवासी भारतीय सेना के भूतपूर्व सैनिक अमित कुमार सिंह, नगालैंड में तैनात भारतीय सेना के जवान तथा फिरोजाबाद जिले के सिकेरा निवासी रामबरन सिंह उर्फ राहुल, उन्नाव के बांगरमऊ निवासी शुभम पटेल उर्फ कुनाल सिंह और इटावा के जसवंतनगर थाना क्षेत्र के जनकपुर निवासी दिनेश कुमार यादव को पीजीआई थाना क्षेत्र के गोवर्धन एन्क्लेव से शनिवार को गिरफ्तार किया गया.’’

पुलिस के अनुसार गिरफ्तार आरोपियों के पास से लेफ्टिनेंट कर्नल की वर्दी एवं बैज, भारतीय सेना की चार फर्जी मुहर, 85 अभ्यर्थियों का हाईस्कूल/इंटरमीडिएट शैक्षणिक प्रमाणपत्र, अभ्यर्थियों का निवास प्रमाण पत्र समेत अन्य चीजें बरामद की है.

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ में प्रकाश में आए गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि आरोपियों के खिलाफ पीजीआई थाने में संबंधित धाराओं में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है और अगली कार्यवाही स्थानीय पुलिस द्वारा की जा रही है.

उन्होंने बताया कि एसटीएफ को भारतीय सेना में भर्ती कराने के नाम पर फर्जी तरीके से धन उगाही करने वाले संगठित गिरोह के सम्बन्ध में सूचनाएं प्राप्त हो रहीं थी, जिनके विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही और गिरफ्तारी हेतु एसटीएफ मुख्यालय की टीमों को लगाया गया और यह उपलब्धि हासिल हुई.

UP वालों के लिए खुशखबरी, नहीं लगाने पड़ेंगे दिल्ली के चक्कर, अब लखनऊ से ही मिल जाएगा वीजा

    follow whatsapp
    Main news