कौशांबी: पांच साल की मासूम बच्ची से रेप के आरोप में 13 वर्षीय किशोर गिरफ्तार

अखिलेश कुमार

• 04:43 PM • 20 May 2022

कौशांबी जिले के कड़ा धाम थाना क्षेत्र में एक पांच साल की बच्ची के साथ उसके एक रिश्तेदार 13 वर्षीय किशोर द्वारा कथित रूप से…

UPTAK
follow google news

कौशांबी जिले के कड़ा धाम थाना क्षेत्र में एक पांच साल की बच्ची के साथ उसके एक रिश्तेदार 13 वर्षीय किशोर द्वारा कथित रूप से दुष्कर्म किये जाने का मामला शुक्रवार को सामने आया. पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

यह भी पढ़ें...

कौशांबी के पुलिस अधीक्षक (एसपी) हेमराज मीणा ने शुक्रवार को बताया कि यह घटना 12 मई की है. उन्होंने बताया कि कड़ा धाम थाना क्षेत्र के एक गांव में एक पांच वर्षीय बच्ची के साथ उसी के रिश्तेदार 13 वर्षीय किशोर ने दुष्कर्म किया.

मीणा ने बताया कि उस समय पीड़िता के परिजनों की तहरीर पर मारपीट का मामला दर्ज हुआ था. तब मामले में आरोपी किशोर के परिजनों पर धारा 151 के तहत कार्यवाही की गई थी.

मीणा ने बताया कि पीड़िता तथा आरोपी के माता-पिता आपस में सगे रिश्तेदार हैं और उस समय पीड़िता के साथ दुष्कर्म की घटना प्रकाश में नहीं आई थी.

एसपी ने बताया कि बृहस्पतिवार को पीड़िता की तबीयत अचानक खराब होने पर उसे स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां से उसे चिकित्सकों ने जिला अस्पताल भेज दिया.

जिला अस्पताल मैं जांच के बाद दुष्कर्म की घटना प्रकाश में आई. इस पर अपर पुलिस अधीक्षक समर बहादुर सिंह को मामले की जांच सौंपी गई. अपर पुलिस अधीक्षक की जांच जांच के बाद शुक्रवार को आरोपी किशोर के विरुद्ध 376 के तहत मामला दर्ज कर किशोर न्याय अधिनियम के तहत उसकी गिरफ्तारी की गई.

रेप पीड़िता बच्ची का मेडिकल परीक्षण तथा इलाज कराया जा रहा है. इलाज के बाद उसका बयान भी कराया जाएगा.

मीणा ने कहा कि अगर मामले में कार्यवाही करने में पुलिस द्वारा लापरवाही बरती गई है, तो उसकी जांच होगी. यह जांच अपर पुलिस अधीक्षक को दी गई है और जांच के बाद कार्यवाही की जाएगी.

(भाषा के इनपुट्स के साथ)

यूपी के बलरामपुर में जीजा ने 7 साल की नाबालिग साली से किया रेप, मासूम की हालत बिगड़ी

    follow whatsapp
    Main news