पति ऋषि ने ही वर्षा को मार दी गोली, दहेज में कार ना मिलने से नाराज था, क्या है पूरा मामला?

सत्यम मिश्रा

• 08:00 AM • 19 Mar 2024

लखनऊ में वर्षा यादव नाम की महिला की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. हत्या का आरोप उसके ही पति पर लगा है. इस मामले में मृतका के परिवार ने गंभीर आऱोप लगाए हैं.

मृतका वर्षा

Lucknow

follow google news

Lucknow News: लखनऊ की रहने वाली वर्षा यादव की शादी उसके परिजनों ने खुशी-खुशी ऋषि यादव के साथ की थी. मगर परिजनों को क्या पता था कि वह अपनी बेटी की शादी जिसके साथ करवा रहे हैं, वहीं एक दिन उनकी बेटी की जान ले लेगा और उसे बेरहमी से मार डालेगा. दरअसल दहेज में कार ना मिलने पर ऋषि नाराज रहता था और इसी नाराजगी ने वर्षा की जान ले दी. आरोप है कि पति ऋषि ने पत्नी वर्षा के सिर में गोली मारकर उसे मौत के घाट उतार दिया.

यह भी पढ़ें...

क्या है पूरा मामला?

ये पूरा मामला लखनऊ के मलिहाबाद से सामने आया है. यहां पति ने अपनी ही पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी. मिली जानकारी के मुताबिक, पति ऋषि यादव ने अवैध तमंचे से अपनी पत्नी वर्षा यादव के सिर में गोली मार दी. बताया जा रहा है कि पारिवारिक विवाद के चलते पति-पत्नी में आपस में झगड़ा हुआ, जिसके बाद गुस्से में आग बबूला हुए पति ने अपनी पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी.

मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतका वर्षा का शव कब्जे में लेकर उसे पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है और आरोपी पति को हिरासत में ले लिया है.  फिलहाल पुलिस पति से पूछताछ कर रही है. पुलिस ने अवैध तमंचा भी बरामद कर लिया है.

वर्षा के परिवार ने लगाए गंभीर आरोप

मृतका वर्षा के परिवार ने ऋषि पर गंभीर आरोप लगाए हैं. पीड़ित परिवार का कहना है कि ऋषि हमेशा से उनकी बेटी को दहेज में गाड़ी नहीं मिलने को लेकर परेशान करता था. वह कहता था कि शादी में उसे भी कार चाहिए थी. वह वर्षा से कहता था कि तुम्हारे परिवार ने तुम्हारी सभी बहनों की शादी में गाड़ी दी. मगर तुम्हारी शादी में गाड़ी नहीं दी. पीड़ित परिजनों का आरोप है कि ससुराल में वर्षा को पूरा परिवार प्रताड़ित करता था. 

पुलिस ने क्या बताया

इस पूरे मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है. डीसीपी वेस्ट दुर्गेश कुमार ने मामले की जानकारी देते हुए बताया, मलिहाबाद थाना क्षेत्र के सरौरा गांव के अंतर्गत पुलिस को सूचना मिली थी कि 25 वर्षीय वर्षा यादव के सिर में गोली लगी है. मौके पर पुलिस पहुंची. घायल को अस्पताल ले जाया गया. मगर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पीड़ित परिवार की तरफ से तहरीर मिली है. मामला गंभीर है. केस दर्ज किया गया है. मामले की जांच की जा रही है. जांच के आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

    follow whatsapp
    Main news