हमीरपुर: जिला जेल से पैरोल पर छोड़े गए 25 कैदी गायब, जानिए क्यों बढ़ी पुलिस की टेंशन

नाहिद अंसारी

• 01:29 PM • 01 Jul 2022

यूपी के हमीरपुर जिला जेल से पैरोल पर छोड़े गये 25 कैदियों के गायब हो जाने से जेल और पुलिस प्रशासन में हड़कम्प मचा हुआ…

UPTAK
follow google news

यूपी के हमीरपुर जिला जेल से पैरोल पर छोड़े गये 25 कैदियों के गायब हो जाने से जेल और पुलिस प्रशासन में हड़कम्प मचा हुआ है. जेल अधीक्षक ने गायब हुये कैदियों के परिजनों को नोटिस दिया कि वो गायब कैदियों को ढूंढ कर जेल में वापस भेजें. कोरोना काल में अप्रैल 2020 व मई और जून 2021 में 6 माह के पैरोल पर गए 25 कैदी/ बंदी अब तक नहीं लौटे हैं. पुलिस कई माह से उनके घर नोटिस भेज रही है, लेकिन वह अबतक नहीं लौटे हैं. अब कैदियों के परिजनों को भी चेतावनी दी गई है कि कैदियों का पता लगाकर जेल भिजवाएं. अन्यथा सजा को बढ़ाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें...

कोरोना संक्रमण काल में जिला कारागार से 76 कैदियों को पैरोल पर रिहा किया गया था. निर्धारित अवधि खत्म होने के बाद इनमें से 51 बंदी ही लौटकर आए थे. बाकी के घरों पर पुलिस भेजी गई तो वे नहीं मिले. कुछ के तो परिवार वाले भी मौके पर नहीं मिले. यह भी पता चला है कि कुछ कैदियों ने अपने ठिकाने भी बदल लिए हैं.

चोरी, लूट, दुष्कर्म जैसे मामलों के अपराधी हैं

गायब हुए कैदी कोई आपराधिक वारदात न करे दें, इसलिए पुलिस की टेंशन बढ़ गई है क्योंकि इन कैदियों पर लूट, चोरी, दुष्कर्म, जानलेवा हमले सहित अन्य बड़े अपराधों में केस दर्ज हैं. इन्हें दो से सात साल तक की सजा मिली है. जिला जेल प्रशासन और पुलिस टीमें इसलिए भी टेंशन में हैं कि कहीं फरार कैदी बड़े आपराधिक वारदात जिले या जिले से बाहर न कर दें.

इन बंदियों की हो रही तलाश

थाना सुमेरपुर के पारा रैपुरा निवासी द्वारिका, शहर कोतवाली क्षेत्र के अमिरता निवासी प्रताप, ललपुरा थाना के पौथिया निवासी बरदानी उर्फ चवन्नी, थाना घााटमपुर क्षेत्र के पतारा निवासी सतेन्द्र उर्फ बड़े, थाना चरखारी के तुर्कियाना निवासी मोहम्मद रशीद, थाना कोतवाली महोबा के मइयादीन, कोतवाली हमीरपुर के मेरापुर निवासी रामपाल, रमेड़ी निवासी रामलला, चिकासी थाना के बरौली खरका निवासी छिद्दू, खन्ना थाना के पचपहरा निवासी शिवनारायण, बाबूलाल, लल्लू, प्रागीलाल, रजवा, राकेश यादव, रणछोर यादव, थाना चरखारी बरगौन निवासी कृपाल सिंह यादव, कबरई थाना के छानी कला निवासी करन अहिरवार, खरेला थाना के ऐंचाना निवासी कालका प्रसाद, मलखान खंगार, अजनर थाना क्षेत्र के पुरवा पनवाड़ी निवासी बुधुवा, चरखारी थाना क्षेत्र के सूपा निवासी बाबू उर्फ इसरार, कोतवाली महोबा के नयापुरा नैकाना​ निवासी मनोज कुमार, बरई पहाड़ निवासी इमामी शामिल है.

शाहजहांपुर: मृत्युदंड की सजा पाए कैदी ने फर्स्ट डिवीजन में 10वीं पास किया, आया ये रिएक्शन

    follow whatsapp
    Main news