ग्रेटर नोएडा: प्रिंट रेट से ज्यादा पर बेच रहा था बीयर, ऐसी सजा मिली कि अब दूसरे भी डरेंगे

अरुण त्यागी

23 Mar 2023 (अपडेटेड: 23 Mar 2023, 12:14 PM)

ग्रेटर नोएडा में शराब की ओवर रेटिंग का मामला सामने आया है. थाना बिसरख क्षेत्र के रोजा जलालपुर गांव के पास स्थित एक बीयर शॉप का…

UPTAK
follow google news

ग्रेटर नोएडा में शराब की ओवर रेटिंग का मामला सामने आया है. थाना बिसरख क्षेत्र के रोजा जलालपुर गांव के पास स्थित एक बीयर शॉप का सेलर कथित तौर पर प्रिंट रेट से ज्यादा दाम पर बीयर बेच रहा था.

यह भी पढ़ें...

मामले की सूचना आबकारी विभाग को हुई तो आबकारी विभाग ने बीयर शॉप के आरोपी सेलर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया, जबकि जिसके नाम पर बियर शॉप का लाइसेंस है उसपर आबकारी विभाग ने 75 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है. पूरा मामला 21 मार्च की रात का है.

विस्तार से जानें पूरा मामला

थाना बिसरख क्षेत्र के रोजा जलालपुर गांव के पास की एक बीयर शॉप का है. जहां पर दो व्यक्ति 21 मार्च की रात को एक ब्रांड की बीयर खरीदने के लिए पहुंचे थे. उन्होंने बीयर पर लगे प्रिंट रेट के आधार पर ही पैसे देने की कोशिश की थी, लेकिन बीयर शॉप के सेलर रविकुमार ने कथित तौर पर उन्हें बीयर प्रिंट रेट से ज्यादा 20 रुपये पर देने की बात कही. यह सुन उनमें से एक व्यक्ति वीडियो बनाने लगा.

वीडियो में दिख रहा है कि दोनों व्यक्ति सेलर से सही रेट पर बीयर देने की बात कह रहे हैं, लेकिन सेलर कहा रहा है कि यह उसका हक. वीडियो बनाने वाले व्यक्ति ने सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल कर दी.

आबकारी विभाग ने लिया एक्शन

जब इस पूरे मामले की जानकारी आबकारी विभाग को हुई तो आनन-फानन में आबकारी विभाग ने बीयर शॉप पर पहुंच कर वीडियो में दिख रहे सेलर रवि को गिरफ्तार कर लिया. वहीं, आबकारी विभाग ने बीयर शॉप के मालिक सुरेंद्र कुमार पर 75 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है.

इस मामले को लेकर डिस्ट्रिक्ट एक्साइज ऑफिसर राकेश बहादुर ने बताया कि पहले ही इसी बीयर शॉप की ओवर रेटिंग की शिकायत लोगों द्वारा की गयी थी, जिसपर इनको चेतावनी भी दी गयी थी. अब यह वीडियो जब सामने आया तो पुलिस ने एक्शन लेते हुए रवि को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया, जबकि बियर शॉप के मालिक सुरेंद्र कुमार पर 75 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है.

    follow whatsapp
    Main news