गोरखपुर ट्रिपल मर्डर केस: हत्या के आरोपी की पुलिस से मुठभेड़, SSP ने बताई पूरी कहानी

उत्तर प्रदेश में गोरखपुर के खोराबार इलाके में सोमवार रात एक ही परिवार के तीन लोगों की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या करने के…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश में गोरखपुर के खोराबार इलाके में सोमवार रात एक ही परिवार के तीन लोगों की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या करने के आरोपी की पुलिस से मुठभेड़ हो गई. मिली जानकारी के अनुसार, आलाकत्ल बरामदगी के दौरान आरोपी ने असलहा छीनकर पुलिस टीम पर हमला करने की कोशिश की, जिसके बाद पुलिस की जवाबी फायरिंग में वह घुटने में गोली लगने से घायल हो गया.

यह भी पढ़ें...

मामले में जिले के एसएसपी ने बताया,

“रात में पुलिस आरोपी को घटनास्थल पर आलाकत्ल बरामदगी के लिए ले गई थी. इस दौरान आरोपी ने पुलिस का शस्त्र छीनकर फायर किया और जवाबी कार्रवाई में आरोपी के पैर में गोली लगी. आरोपी को ऑपरेशन के लिए बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है.”

विपिन टाडा

क्या है मामला?

उत्तर प्रदेश में गोरखपुर के खोराबार इलाके में सोमवार रात करीब नौ बजे बदमाशों ने एक ही परिवार के तीन लोगों की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी. अपराध करने के लिए फावड़े का इस्तेमाल किया गया था. क्षेत्र में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है.

एसएसपी विपिन टाडा ने बताया कि गामा निषाद (42), उनकी पत्नी संजू निषाद (38) और बेटी प्रीति (20) की उस समय हत्या कर दी गई, जब वे गामा निषाद के भाई रामा निषाद की बेटी की शादी के समारोह में जा रहे थे. उन्होंने बताया कि गामा के घर से करीब 800 मीटर दूर खोराबार थाना क्षेत्र के रायगंज क्षेत्र के बांग्ला चौक पर कुछ हमलावरों ने उन्हें घेर लिया और धारदार हथियार से तीनों का गला काट दिया.

गामा का बेटा अच्चेलाल बच गया क्योंकि उसने समारोह स्थल तक पहुंचने के लिए दूसरा रास्ता चुना था. गामा का एक और बेटा दूसरे शहर में काम करता है.

एसएसपी ने बताया कि आरोपी की पहचान आलोक पासवान के रूप में हुई है. उससे पूछताछ की जा रही है. उन्होंने कहा कि आलोक कथित तौर पर प्रीति से प्रेम करता था लेकिन उसके मना करने के कारण वारदात को अंजाम दिया गया. अधिकारी ने कहा कि जांच चल रही है और स्थिति जल्द ही स्पष्ट हो जाएगी.

मृतक के भाई रामा निषाद की पत्‍नी लीलावती ने बताया कि उनकी बेटी की 28 अप्रैल को शादी है. लीलावती के अनुसार, उन्‍हें गांववालों ने बताया कि उनके जेठ गामा निषाद, जेठानी संजू निषाद और उनकी बेटी प्रीति की हत्‍या कर दी गई है. वे आरोपी के बारे में नहीं जानती हैं, उन्‍हें नहीं पता है कि वह कौन है और कहां का रहने वाला है. उन्होंने बताया कि वे लोग शादी की रस्‍म में व्‍यस्‍त थे. इसी बीच उन्‍हें वारदात की सूचना मिली.

गोरखपुर में बर्बरता, एक ही परिवार के 3 लोगों की फावड़े से गला रेतकर हत्या, एक आरोपी अरेस्ट

    follow whatsapp
    Main news