कानपुर: पुलिस पर पिटाई का आरोप, आहत किसान ने थाने जाकर खाया जहर, कर ली खुदकुशी

रंजय सिंह

• 02:46 AM • 08 Jan 2022

कानपुर जिले से एक शर्मनाक मामला सामने आया है. ताजा मामला कानपुर की साढ़ थाने की पुलिस का है. बता दें कि अरुण कुमार गुप्ता…

UPTAK
follow google news

कानपुर जिले से एक शर्मनाक मामला सामने आया है. ताजा मामला कानपुर की साढ़ थाने की पुलिस का है. बता दें कि अरुण कुमार गुप्ता नामक एक किसान अपनी 2 बोरी चावल चोरी होने के चक्कर में थाने में लगातार चक्कर लगा रहे थे. साथी ही अरुण पुलिस पर आरोपी को पकड़ने का दबाव भी बना रहे थे.

यह भी पढ़ें...

आरोप है कि इसके चलते पुलिस ने अरुण की जमकर पिटाई कर दी. इससे आहात होकर बाद में अरुण ने थाने में कथित तौर पर जहर खा लिया, जिसके बाद हालत बिगड़ने पर पुलिस उन्हें अस्पताल ले गई, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

मामले में मृतक की पत्नी ने बताया,

“दो बोरी चावल चोरी हुए थे. रिपोर्ट लिखाई थी, पुलिस चोर को पकड़ नहीं रही थी. वह पुलिस पर दबाव बना रहे थे. इसी पर उनको थाने में मारा, फिर पुलिस वाले रात में उन्हें जीप से छोड़ने घर आए. उनको बेइज्जती महसूस हुई और उन्होंने थाने में जाकर जहर खा लिया.”

पूनम गुप्ता

घटना से गांव वालों में पनपी नाराजगी

मिली जानकारी के अनुसार, अरुण की मौत से उनके गांव के लोग इतने आक्रोशित हुए की उन्होंने मौके पर आई पुलिस को ही दौड़ा लिया. खबर है कि इसके बाद पुलिस को मौके से गाड़ी लेकर लौटना पड़ गया.

वहीं, इस मामले में एसपी कानपुर (आउटर) अजित कुमार सिन्हा ने बताया कि किसान की मौत के मामले की जांच एडिशनल एसपी को दी गई है. जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. किसान के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है.

यूपी किसका: देखिए जब कानपुर में स्थानीय मुद्दों पर आपस में भिड़ गए BJP-SP-कांग्रेस के नेता

    follow whatsapp
    Main news