इटावा में गे डेटिंग ऐप के चक्कर में फंसा ये शख्स, 15000 रुपये गंवाए लेकिन पूरा खेल खुल गया

अमित तिवारी

• 10:37 AM • 15 Mar 2023

Etawah News: आज का दौर तकनीक का दौर है. हर चीज में तकनीक का अंश है. इसी तकनीक का फायदा उठाकर ठग भी ठगी करने…

UPTAK
follow google news

Etawah News: आज का दौर तकनीक का दौर है. हर चीज में तकनीक का अंश है. इसी तकनीक का फायदा उठाकर ठग भी ठगी करने के नए-नए तरीके ईजाद कर रहे हैं. ताजा मामला उत्तर प्रदेश के इटावा से सामने आया है. यहां ठगों ने ठगी का ऐसा तरीका निकाला, जिसका खुलासा कर पुलिस भी हैरान रह गई. दरअसल यहां ऑनलाइन गे डेटिंग एप के माध्यम से ठगी की गई.

यह भी पढ़ें...

गे डेटिंग एप से बनाया शिकार

मिली जानकारी के मुताबिक, कुछ लोगों ने गे डेटिंग एप बनाया. इसके बाद एक शख्स को सुनसान जगह पर बुलाया गया. इस दौरान उसका वीडियो भी बनाया गया. आरोप है कि उस वीडियो से युवक को ब्लैकमेल किया गया. ब्लैकमेल करते हुए आरपियों ने युवक से जबरन 15 हजार रुपये भी ट्रांसफर करवा लिए.

पुलिस ने यूं किया खुलासा

पीड़ित ने मामले की शिकायत पुलिस से की. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने ठगों को पकड़ने के लिए जाल बिछाया. पुलिस ने जाल बिछाकर आईटीआई चौराहे के पास बन रहे कॉलेज की इमारत से 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया. मिली जानकारी के मुताबिक,  इनके पास से पुलिस ने 11 मोबाइल फोन, 15 हजार रुपए नगद और एक स्कूटी बरामद की है.

पुलिस ने ये बताया

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ने जानकारी देते हुए बताया, “थाना सिविल लाइन में एक शिकायत आई थी. पीड़ित ने बताया था कि गे डेटिंग ऐप के माध्यम से एक ऑनलाइन दोस्ती स्वीकार की गई थी. फिर स्कूटी से एक सुनसान स्थान पर बुलाया गया था. उसके बाद सुनसान स्थान पर पांच लोगों ने मिलकर मोबाइल छीन लिया. इसमें एक नाबालिग भी शामिल है. फिर एक वीडियो बना लिया गया. वीडियो के माध्यम से ब्लैकमेल करते हुए जबरन 15 हजार रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर भी करवा लिए गए. यह एक गैंग है, जो इस तरह से काम करता है. इन सभी पर गंभीर धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है.”

    follow whatsapp
    Main news